Kannauj: अब तक खंगाली गई नवाब और नीलू की 16 करोड़ की संपत्ति, जिलाधिकारी से परमीशन लेकर पुलिस जब्त करेगी संपत्ति

Kannauj: अब तक खंगाली गई नवाब और नीलू की 16 करोड़ की संपत्ति, जिलाधिकारी से परमीशन लेकर पुलिस जब्त करेगी संपत्ति

कन्नौज, अमृत विचार। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी नवाब सिंह यादव व नीलू यादव की संपत्ति जब्ती की प्रक्रिया पुलिस ने शुरू कर दी है। गुरसहायगंज कोतवाल ने तिर्वा पहुंचकर बचपन स्कूल को देखा व जांच की। पुलिस डीएम से जल्द परमीशन लेकर जब्ती की कार्रवाई कर सकती है। अब तक पुलिस ने करीब 16 करोड़ रुपये की संपत्ति खंगाली है।

बताते चलें कि 12 अगस्त को कोतवाली पुलिस ने पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह को उनके ही कॉलेज से किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया था। मामले में भाई नीलू यादव व पीड़िता की बुआ भी आरोपी है और सभी जेल में बंद हैं। न्यायिक प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों की संपत्ति जब्ती प्रक्रिया को भी गति दे दी है। बुधवार को उच्च अधिकारियों के निर्देश पर गुरसहायगंज कोतवाली प्रभारी आलोक दुबे पुलिस बल के साथ तिर्वा कस्बे में स्थित बचपन स्कूल पहुंचे। 

यहां उन्होंने संपत्ति की खोजबीन की। सीओ सदर कमलेश कुमार ने बताया कि संबंधित स्कूल नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव के नाम भूमि पर बना है। इसके अलावा भी पुलिस ने आरोपियों की अन्य संपत्ति की खोज की है। इसमें पुश्तैनी संपत्ति को छोड़ कर उनकी मां के नाम पर भी करोड़ों रुपये की संपत्ति पाई गई है। यह कुछ वर्ष पहले मां के नाम खरीदी गई है। इसी तरह की अन्य संपत्ति भी पुलिस ने जांची है जो नवाब व नीलू के नाम पर है। 

सीओ सदर ने बताया कि अब तक की जांच में करीब 16 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रकाश में आई है। अवैध तरह से बनाई गई संपत्ति की जब्ती कार्रवाई करने के लिये जिलाधिकारी से जल्द ही परमीशन ली जायेगी। इसके बाद राजस्व विभाग के साथ मिल कर पुलिस दोनों भाइयों की संपत्ति की जांच करायेगी। जो भी अवैध तरह से बनाई गई संपत्ति होगी उसको जब्त किया जायेगा। 

दुष्कर्म के मामले में आरोपी दोनों भाइयों पर पुलिस लगातार एक न एक कार्रवाई कर शिकंजा कस रही है। गैंगस्टर से लेकर कई कार्रवाई पुलिस कर चुकी है। सीओ सदर ने बताया कि अब तक कीमत के हिसाब से बात करें तो करीब 16 करोड़ की संपत्ति का आंकलन किया जा चुका है। अन्य की खोज की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- Kannauj में पति ने जीवित पत्नी का श्राद्ध कर रचाई दूसरी महिला से शादी, बेटों को भी उठा ले गया, पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

 

ताजा समाचार

Kannauj: अब तक खंगाली गई नवाब और नीलू की 16 करोड़ की संपत्ति, जिलाधिकारी से परमीशन लेकर पुलिस जब्त करेगी संपत्ति
जय श्री राम लिखी पहनी शर्ट...दूसरे समुदाय का युवक पहचान छिपाकर बेच रहा था कबाब पराठा: कानपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
Kanpur: दरोगा ने युवक को बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती, पुलिस बोली- आरोप निराधार, भाइयों के बीच का झगड़ा
Rampur news: तारीख पर आए पति-पत्नी आपस में भिड़े, सरेआम होने लगी मारपीट
शिक्षा विभाग में कनिष्ठ लिपिक 5000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार...कानपुर में विजिलेंस टीम ने पकड़ा
रामपुर : पौने दो लाख रुपये से भरी गुल्लक लेकर फरार होने वाला आरोपी गिरफ्तार