सीएम के हाथों अवनीश को मिला नियुक्ति पत्र : जिले को मिले 21 नये ग्राम पंचायत अधिकारी 

सीएम के हाथों अवनीश को मिला नियुक्ति पत्र : जिले को मिले 21 नये ग्राम पंचायत अधिकारी 

बाराबंकी, अमृत विचार । पंचायती राज विभाग को जिले में नए 21 ग्राम पंचायत अधिकारी मिले हैं। गुरूवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश भर के जिन ग्राम पंचायत अधिकारियों को नियुक्ति पत्र मिला है। उनमें जिले के नए ग्राम पंचायत अधिकारी अवनीश तिवारी शामिल हैं। इन सचिवों के मिलने से अब सचिवों के पास अतिरिक्त चल रहे कलस्टरवार गांवों का भार कम होगा। वहीं विभागीय सरकारी कार्य आसानी से निपटाए जा सकेंगे।

ग्राम पंचायत अधिकारी पद के लिए 2018 में भर्ती प्रक्रिया संपंन हुई थी। परिणाम आने के बाद जिले में 21 अभ्यार्थियों का चयन इस पद के लिए हुआ है। चयनित पदों में 12 सामान्य वर्ग के पांच अन्य पिछड़ा वर्ग तो चार एससी वर्ग के शामिल हैं। गुरूवार को लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में इन सभी को विभागीय मंत्री के द्वारा जहां नियुक्ति पत्र मिला है। वहीं अवनीश तिवारी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं अपने हाथों से नियुक्त पत्र सौंपा। नियुक्त पत्र मिलने के बाद इन सभी नए कर्मचारियों में खुशी का ठिकाना नहीं है। दीपावाली के पहले योगी सरकार द्वारा दी गई इस सौगात पर वह स्वयं और उनके परिवार में खुशी ही खुशी छाई है।

नियुक्ति पत्र मिलने के बाद पंचायती राज विभाग अब इन नए सचिवों को कलस्टर वार ग्राम पंचायतों का आवंटन करने में लगी है। डीपीआरओ  नितिश भोंडेले ने बताया कि 21 सचिव विभाग को मिले हैं। इन सभी को सीएम के हाथों नियुक्त पत्र दिया गया है। नियुक्ति पत्र पाने वालों में  सामान्य वर्ग से जितेंद्र, नीलू, तेजभान, शिवा, उपमा, अंकिता, दिव्या, पारसमणि, जितेंद्र बहादुर, पवन कुमार, अवनीश तिवारी व राकेश सिंह शामिल है। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग से हेमंत कुमार, आशीष कुमार,  रिया, ज्योति, अंकिता  शामिल हैं। वहीं एससी वर्ग से रवि कुमार, हिमांशु गौतम, रत्नेश और बबिता कनौजिया शामिल है।

यह भी पढ़ें- Barabanki News : अवकाश के बाद भी खुले निजी स्कूल, डीएम का आदेश बेअसर