बरेली: सीएम ग्रिड योजना का कार्यादेश जारी, दूसरे चरण की डीपीआर तैयार

नवंबर के पहले सप्ताह से काम शुरू किया जाएगा

बरेली: सीएम ग्रिड योजना का कार्यादेश जारी, दूसरे चरण की डीपीआर तैयार

बरेली,अमृत विचार।  सीएम ग्रिड योजना से मॉडल टाउन में बनने वाली सड़कों का पहले चरण का कार्यादेश जारी कर दिया गया है और दूसरे चरण की डीपीआर भी तैयार कर ली गई है।मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट की वजह से अधिकारी काफी सजग है। इन कार्यों की निगरानी सीधे लखनऊ से की जा रही है। बुधवार की रात नगर निगम के मुख्य अभियंता मनीष अवस्थी ने मौके का निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम (सीएम ग्रिड योजना) के पहले फेज का काम नवंबर के पहले सप्ताह से शुरू होने की संभावना है। इसमें माडल टाउन क्षेत्र में काम होने हैं। मानक के हिसाब से 15 महीने में काम पूरा करने का कार्यादेश जारी किया गया है। प्रमुख सचिव ने नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

नगर निगम के मुख्य अभियंता मनीष अवस्थी ने बताया कि सीएम ग्रिड योजना के पहले चरण पर काम तय समय में पूरा करना है। कार्यादेश जारी होने पर एजेंसी से संपर्क कर काम शुरू करने के लिए कहा गया है। इसकी ऑनलाइन निगरानी की व्यवस्था की गई है। जिन जगहों पर काम होंगे वहां की लोकेशन की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की जाएगी। इसके कारण पूरी तरह से मानक का ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को प्रमुख सचिव के साथ दूसरे फेज के काम के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस होगी और डीपीआर का प्रेजेंटेशन किया जाएगा।