Pratapgarh News : हिन्दू समाज एकजुट हो गया, तो कोई हरा नहीं सकेगा 

पट्टी के रामपुर खागल में बोले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Pratapgarh News : हिन्दू समाज एकजुट हो गया, तो कोई हरा नहीं सकेगा 

पट्टी प्रतापगढ़ अमृत विचार : रामपुर खागल पट्टी में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा और स्मृति महोत्सव के अंतिम दिन बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचे। उनकी एक झलक पाने के लिए लाखों की भीड़ उमड़ी।

उन्होंने कथा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा- हिंदू समाज अब जागने लगा है और जात-पात से ऊपर उठ रहा है। एक पहलवान की कहानी सुनाकर लोगों को एकता का संदेश दिया। बताया अगर लकड़ियां एक-एक करके दी जाएं, तो उन्हें आसानी से तोड़ा जा सकता है, लेकिन जब लकड़ियां एक साथ हों, तो उन्हें तोड़ पाना मुश्किल होता है। इसी तरह, अगर हिंदू समाज बंटा रहेगा, तो उसे तोड़ा जा सकता है, लेकिन अगर एकजुट हो गया, तो कोई उसे नहीं हरा सकेगा। इसके पूर्व पंडित धीरेंद्र शास्त्री गुरुवार शाम करीब चार बजे हेलिकॉप्टर से पट्टी के रामपुर खागल में कथा स्थल पर पहुंचे।

मंच पर पहुंचकर तुलसी पीठाधीश्वर पद्मविभूषण रामभद्राचार्य महाराज का आशीर्वाद लिया। उन्होंने श्री रामचरितमानस के दो प्रमुख चौपाइयों का उल्लेख करते हुए कहा कि संतों का मिलना पुण्य का फल है, लेकिन जब संत स्वयं चलकर किसी के पास आएं, तो समझना चाहिए कि भगवान की विशेष कृपा हुई है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि भारत के संत महात्मा अब धर्म विरोधियों के खिलाफ खड़े हो गए हैं, और यह संतों का समागम उसी का परिणाम है।

स्मृति महोत्सव में उमड़ी लाखों की भीड़,सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम

रामपुर खागल में आयोजित स्मृति महोत्सव में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह 11 बजे से ही भक्तों का कथा स्थल पर आना शुरू हो गया था। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन पर पंडाल जय श्रीराम,जय बागेश्वर सरकार आदि जयकारों से गूंज उठा। श्रद्धालुओं में महाराज के दर्शन करने की होड़ थी। विभिन्न जनपदों से लोग विशेष रूप से इस आयोजन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। पंडित शास्त्री ने कहा कि 2024 में ही परम पूज्य स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी की कृपा से यह कुम्भ जैसा समागम संभव हुआ है। इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे।

भारत‌ का मजहब है सनातन संस्कृति व राष्ट्रवाद

कथा स्थल पर हनुमानगढ़ी अयोध्या के महंत राजू दास ने कहा कि भारत का कोई मजहब नहीं है। भारत‌ का मजहब सनातन संस्कृति व राष्ट्रवाद है। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

संतो,राजनेताओं व अफसरों की रही उपस्थिति

पंडित अंबिका प्रसाद मिश्र की स्मृति में आयोजित हुई थी सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के समापन पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अलावा अखिलेश्वरानंद दास अहमदाबाद, सरयू दास बीकानेर,पूर्व मंत्री/विधायक रमापति राम शास्त्री, सांसद एवं पूर्व डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा,मंत्री प्रतिभा शुक्ला,अरविंद प्रमुख मानिकपुर,चंद्र कमल त्रिपाठी, सरयूदास, राजू दास हनुमान गढ़ी,अनुरागी, मामा दास,सुदामा कुटी पीठाधीश्वर वृदांवन,चंद्रभूषण त्रिपाठी आईएएस,प्रो.निशीथ राय कुलपति,अवनीश मिश्र रजिस्ट्रार,उद्योगपति नरेंद्र शर्मा,विभाग प्रचारक प्रवेश, सदर विधायक राजेंद्र मौर्य,भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव, पूर्व विधायक धीरज ओझा, मनोज तिवारी तड़ेरा,मदन मोहन दास,समाजसेवी रोशन लाल उमरवैश्य,प्रमुख सुशील सिंह, विवेक उपाध्याय,राम जी मिश्र आदि उपस्थित रहे।

महिलाओं को किया गया जागरूक

पट्टी के रामपुर खागल गांव में जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य की कथा स्थल पंडाल के सभी गेट पर गुरुवार को एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने गहनता से चेकिंग कर लोगों को पत्रक वितरित किया। कथा में आने वाली महिलाओं को प्रदेश सरकार की महिला बीमा योजना, साइबर अपराध, चाइल्ड हेल्पलाइन, वूमेन पॉवर, विधिक सेवा प्राधिकरण से न्याय की व्यवस्था से संबंधित जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें- Prayagraj News: जेल सिपाही पर नशेड़ी ने चाकू से हमला, घायल, दो आरोपी गिरफ्तार