यूपी उपचुनाव : BSP ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किये घोषित, जानें किसे कहां से मिला टिकट 

यूपी उपचुनाव : BSP ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किये घोषित, जानें किसे कहां से मिला टिकट 

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव के आलोक में आठ सीटों पर बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम की ओर से जारी इस सूची के मुताबिक पार्टी ने कटेहरी (अंबेडकर नगर) सीट से अमित वर्मा, फूलपुर (प्रयागराज) सीट से जितेंद्र कुमार सिंह, मीरापुर (मुजफ्फरनगर) सीट से शाह नजर और सीसामऊ (कानपुर नगर) सीट से वीरेंद्र कुमार शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है।

सूची के अनुसार, पार्टी ने इन सीटों के अलावा करहल (मैनपुरी) से अवनीश कुमार शाक्य, कुंदरकी (मुरादाबाद) से रफत उल्ला, गाजियाबाद से परमानंद गर्ग तथा मझवां (मिर्जापुर) से दीपक तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव आगामी 13 नवंबर को होगा और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

प्रदेश में जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं उनमें कटेहरी (अंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शमिल हैं।

सीसामऊ के अलावा सभी निर्वाचन क्षेत्र के विधायकों ने इस साल आम चुनाव के बाद इस्तीफा दे दिया था। ये सभी विधायक लोकसभा के लिये निर्वाचित हुये हैं। सीसामऊ सीट के विधायक इरफान सोलंकी को एक आपराधिक मामले में सजा सुनाये जाने के कारण विधानसभा सदस्यता की उनकी सदस्यता समाप्त हो गयी जिसके बाद यह सीट रिक्त हुई है।

ये भी पढ़ें- पूरे देश में यूपी ने मारी बाजी, मिशन की विभिन्न योजनाओं में अव्वल 

ताजा समाचार