Land dispute : नोकझोंक के बाद दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, 11 लोग जख्मी

Land dispute : नोकझोंक के बाद दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, 11 लोग जख्मी

अमृत विचार, मिर्जापुर : हलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत फुलियारी गांव में बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में नोकझोंक शुरु हो गई। चंद मिनट में उनकी नोकझोंक मारपीट में तब्दील हुई। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडें चलने लगे। इस मारपीट में कुल 11 लोग लहूलुहान हो गए। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को फौरन नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। फिर तहरीर के आधार पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज आरोपितों की तलाश शुरु कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि फुलियारी गांव निवासी काली चरण ने विपक्षी बहादूर और उसके परिवारिक सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि सुबह वह घर मौजूद था, तभी विपक्षी बहादुर अपने परिवारिक सदस्य झललर, संतोष, सुदर्शन व अन्य लोगों को लेकर उनके घर पर पहुंचा। उसके बाद विपक्षी उससे अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर विपक्षी उसे पीटने लगे। शोर शराब सुनकर पीड़ित को फूल कुमारी, छठी लाल, रितु, उर्मिला, राधेश्याम मीता बीच-बचाव करने पहुंची, तब उनके भी मारपीट की गई।

वहीं,  दूसरे पक्ष के झललर ने दिए गए तहरीर में बताया की भूमि विवाद को लेकर काली चरण, छठी लाल, राधेश्याम उसे लाठी डंडे से पीटना लगा। मारपीट में मंजू, कुसुम, ज्ञान देवी लहूलुहान हो गई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायत पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फिलहाल मारपीट में घायल लोगों को हलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Court's decision : हत्या व गैर इरादतन हत्या में एक को उम्र कैद, दो को दस-दस साल की जेल