Kannauj: इनायतपुर में डेंगू का कहर; गंदगी के चलते गांव में फैला रोग, महिला की मौत, कई लोग बीमार, गांव में नहीं लगा स्वास्थ्य कैंप

निजी व सरकारी अस्पतालों में उपचार ले रहे मरीज

Kannauj: इनायतपुर में डेंगू का कहर; गंदगी के चलते गांव में फैला रोग, महिला की मौत, कई लोग बीमार, गांव में नहीं लगा स्वास्थ्य कैंप

कन्नौज, अमृत विचार। इनायतपुर गांव में डेंगू का प्रकोप फैला है। इसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई जबकि एक सैकड़ा से अधिक लोग बुखार व डेंगू की चपेट में हैं। निजी व सरकारी अस्पतालों में उपचार ले रहे हैं। गांव में गंदगी व जल भराव से गांव में समस्या उपज गई है। गांव में सफाई कर्मी नहीं आता है।

सदर ब्लाक के गांव इनायतपुर में डेंगू का कहर जारी है। चपेट में आने से जरीना बेगम की कानपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। गांव में करीव 100 लोग इसकी चपेट में हैं। स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी गई पर कैंप लगाने की बात कह कर टीम नहीं पहुंची। इससे गांव में डेंगू रोगी लगातार बढ़ रहे हैं। गांव के प्रत्येक घर में एक न एक रोगी इस डेंगू का उपचार ले रहा है। 

कोई निजी चिकित्सक से तो कोई सरकारी अस्पताल में भर्ती है। हालत अधिक गंभीर होने पर गांव के कई मरीज कानपुर जाकर इलाज करा रहे हैं। गांव के निवासी सर्वेश कुमार ने बताया कि गांव में गंदगी का अंबार लगा है। मुख्य गली में बारिश का पानी अभी तक रुका है। नाली की सफाई न होने से घरों से निकलने वाला पानी गलियों में भरा रहता है। 

यही नहीं गांव का तालाब भी पूरी तरह से गंदगी से पटा है। इस में डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं। इसी तरह गांव के ही निवासी मोहम्मद सलमान ने बताया कि गांव में डेंगू रोग पनपने की जानकारी उन्होंने स्वास्थ्य विभागको दी। जिम्मेदारों ने गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाने को कहा पर एक सप्ताह से अधिक समय बीत रहा है लेकिन कोई नहीं पहुंचा। डेंगू के चलते गांव में अब मौत होने लगी है। यदि स्वास्थ्य विभाग ने ध्यान न दिया तो गांव का हाल और भी कराब हो सकता है। 

गांव में कई माह से किसी सफाई कर्मी ने पहुंच कर सफाई भी नहीं की है। नालियां पूरी तरह से चोक हैं। इसी वजह से रोग फैल रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. स्वदेश गुप्ता का कहना है कि इनायतपुर गांव में डेंगू फैलने की जानकारी उनको नहीं है। अब जानकारी हुई है। गांव में स्वास्थ्य टीम भेज कर कैंप लगाया जायेगा। यदि गांव में गंदगी हुई तो डीपीआरओ को जानकारी देकर सफाई कराई जायेगी।

यह भी पढ़ें- 15 हजार से भी कम हुई OPPO के इस दमदार 5G मोबाइल की कीमत...यहां जानिए सभी फीचर्स

 

ताजा समाचार

बरेली से पाकिस्तान जाने वालों की निगरानी क्यों कर रहा है स्वास्थ्य विभाग ? 
राज्य विधि आयोग का अध्यक्ष उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के समान पेंशन का हकदार
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने किया केएल राहुल का बचाव, कहा- मैं पूरे विश्‍वास से कह सकता हूं कि...
पूर्व CM मायावती की तस्वीर लगाकर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले का जानें क्या हुआ
Kanpur: बैड टच मामला: निलंबित दरोगा की पत्नी बोली- 'मेरा पति स्वभाव से चरित्रहीन व्यक्ति है', पुलिस आयुक्त से लगाई न्याय की गुहार
Russian girl: रशियन लड़कियों को पसंद हैं यह खास चीजें, लेकिन देते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो...