Etawah: ट्रांसपोर्ट में अचानक लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

Etawah: ट्रांसपोर्ट में अचानक लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

इटावा, अमृत विचार। बकेवर रोड पर मोती गंज स्थित एक ट्रांसपोर्ट में मंगलवार की रात को आग लग गई। आग लगने से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जब तक आग पा काबू पाया जाता तब तक आग से लगभग साढ़े 6 लाख रुपये कीमती सामान  जलकर राख हो गया।  

आग की लपटों से दूसरी मंजिल पर रह रहे भवन स्वामी के परिवार के 6 लोगों को फायर बिग्रेड व पुलिस कर्मियों से रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल कर दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह फिलहाल स्पष्ट नही ही सकी, पुलिस जाँच में जुटी है। कस्बा के मोहल्ला मोतीगंज में एक भवन में किराए पर संचालित कटारा ट्रांसपोर्ट में मंगलवार की रात करीब साढ़े 12 बजे किसी कारण आग लग गई।    

शोर शराबा सुनकर दूसरी मंजिल पर रह रहे भवन स्वामी के परिवार के विक्की पुत्र ब्रजेश उर्फ मुन्ना कमरे से निकला तो नीचे ट्रांसपोर्ट से आग की लपटें देखकर चीखने चिल्लाने लगा। दूसरी मंजिल पर मौजूद विक्की के ताऊ माटू, ताई मंजू देवी, पत्नी आरती,  चचेरा भाई राशु, दादी कमला देवी जाग गए और आग देखकर भयभीत होकर चीखने चिल्लाने लगे।  

15 मिनट बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने मौजूद पुलिसकर्मियों व मोहल्लावासियों के सहयोग से सबसे पहले भवन के किनारे लगे लोहे के चैनल का ताला तोड़कर दूसरी मंजिल पर मौजूद परिवार के लोगो को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला। फिर ट्रांसपोर्ट के चैनल का ताला तोड़कर अंदर लगी आग पर पानी डाल कर काबू करने के प्रयास में जुट गए। इससे पहले मोहल्ला वासी भी सबमर्सिबल पंप से पानी डाल कर आग बुझाने का प्रयास किया। लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग पर काबू पाया जा सका। 

ट्रांसपोर्ट के एजेंट/मुनीम जमील अहमद निवासी लखना ने बताया कि रात के दौरान लगी आग की वजह स्पष्ट नही बता सकते। आग में भरथना की श्री शंकर ट्रेडर्स का मंगलवार को आया होजरी का सामान जल गया जिसकी कीमत करीब 6 लाख रुपये है, इसके अलावा कुछ दवाओ आदि के कार्टून जल गए। हादसे में कुल करीब साढे 6 लाख रुपये कीमत का सामान जल गया। भवनस्वामी के परिवार के विक्की ने बताया कि आग में ट्रांसपोर्ट की दुकान में रखी तीन बाइक, दो साइकिल समेत लकड़ी के दरवाजे, खिड़की जल गई, छज्जा व दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: दहेज में मांगी जेसीबी, अब पत्नी को दी इस बात की धमकी...पति समेत तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज, जानिए पूरा मामला