Phulpur by-election : सपा प्रत्याशी मुज्तबा के नामांकन में कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

कोर्ट रूम में घुसने पर हुआ जबरन, पुलिस से नोकझोंक

Phulpur by-election : सपा प्रत्याशी मुज्तबा के नामांकन में कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

प्रयागराज, अमृत विचार: फूलपुर ससंसदीय चुनाव के बाद खाली हुई विधानसभा सीट पर उप चुनाव् को लेकर नामांकन प्रक्रिया भी शुरु हो चुकी है। विधानसभा में उपचुनाव में सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी बुधवार को अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके पहुंचते ही जिंदाबाद के नारे लगना शुरु हो गए। सपा कार्यकर्ता प्रत्याशी के साथ कलेक्ट्रेट के अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद हंगामा शुरु हो गया।

सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस को कहा अपनी औकात में रहो। फूलपुर में होने वाले उप चुनाव के नामांकन में पिछले चार दिनों तक किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। बुधवार को समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी अपने दल-बल के साथ नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां गेट पर पहुंचते ही कार्यकर्ताओ और पुलिस के बींच कहासूनी होने लगी। कार्यकर्ता अपने प्रत्याशी के साथ नामांकन कक्ष में जाने का प्रयास कर रहे थे। वही पुलिस उन्हें रोकने लगी। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरु कर दिया। पुलिस और नेताओं के बीच धक्का मुक्की भी हुई। सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों भी सपा नेताओं को घसीटकर बाहर कर दिया।

हंगामे के दौरान सपा नेता अमरनाथ मौर्य ने कहा कि पुलिस  भाजपा के कार्यकर्ताओ की तरह  कार्य कर रही है। उन्होंने कहा अगर भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में पांच लोगों से अधिक किसी को अंदर प्रवेश दिया गया तो इस मामले में मै प्रेसवार्ता करके बताऊंगा कि पुलिस कैसे कार्य कर रही है। मालूम हो कि सपा नेता अमरनाथ मौर्य पूर्व में हुए लोकसभा चुनाव में सपा से प्रत्याशी बनाए गए थे लेकिन कम अंतरो से भाजपा से हार गए थे। जबकि फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण पटेल की जीत हुई थी।

नामांकन को दो दिन शेष, भाजपा प्रत्याशी नहीं हुआ घोषित 

फूलपुर उपचुनाव को अब ज्यादा दिन शेष नहीं है। नामांकन की प्रक्रिया भी शुरु हो चुकी है। नामांकन को चार दिन बीत है। अब सिर्फ दो दिन ही शेष बचे है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। जबकि फूलपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए मंगलवार को दो निर्दलीय प्रत्याशी ऊषा और योगेश कुमार कुशवाहा ने नामांकन किया है। वहीं अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद नागेंद्र सिंह पटेल के बेटे अमित सिंह पटेल ने भी नामांकन करने के लिए पर्चा खरीदा है, लेकिन पर्चा दाखिल नहीं किया है। भाजपा प्रत्याशी के घोषित न होने से कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिती बनी हुयी है। 

यह भी पढ़ें- जिला पंचायत अध्यक्ष का निरीक्षक : सौ शैय्या अस्पताल पहुंचकर मरीजों से जाना हाल

ताजा समाचार

बरेली से पाकिस्तान जाने वालों की निगरानी क्यों कर रहा है स्वास्थ्य विभाग ? 
राज्य विधि आयोग का अध्यक्ष उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के समान पेंशन का हकदार
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने किया केएल राहुल का बचाव, कहा- मैं पूरे विश्‍वास से कह सकता हूं कि...
पूर्व CM मायावती की तस्वीर लगाकर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले का जानें क्या हुआ
Kanpur: बैड टच मामला: निलंबित दरोगा की पत्नी बोली- 'मेरा पति स्वभाव से चरित्रहीन व्यक्ति है', पुलिस आयुक्त से लगाई न्याय की गुहार
Russian girl: रशियन लड़कियों को पसंद हैं यह खास चीजें, लेकिन देते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो...