जिला पंचायत अध्यक्ष का निरीक्षक : सौ शैय्या अस्पताल पहुंचकर मरीजों से जाना हाल

जिला पंचायत अध्यक्ष का निरीक्षक : सौ शैय्या अस्पताल पहुंचकर मरीजों से जाना हाल

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार :  कुमारगंज में स्थित सौ शैय्या अस्पताल का जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों को देखा और मरीजों तथा उनके तीमारदारों से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली। 

जिपं अध्यक्ष ने पंजीकरण केंद्र, दवा केंद्र, डेंगू वार्ड, बच्चा वार्ड, जनरल वार्ड, आकस्मिक वार्ड, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड रूम पैथोलॉजी, ओपीडी आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान  मरीजों से पूछा कि क्या उन्हें किसी प्रकार की सुविधा के लिए शुल्क की मांग की गई है, जिस पर मरीजों ने बताया कि किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लिया गया और दवा भी अस्पताल से ही उपलब्ध कराई जा रही है।

सीएमएस डॉ अनिल कुमार को निर्देश दिए कि मरीजों की देखभाल प्राथमिकता से की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी आवश्यक दवाएं अस्पताल में उपलब्ध रहें। सीएमएस ने बताया कि अस्पताल में 20 चिकित्सकों के पद रिक्त हैं, इसके साथ ही 21 स्टाफ नर्स की भी कमी है। जिपं अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा। इस मौके पर डॉ संतोष कुमार सिंह, डॉ अरविंद मौर्या, डा अनमोल पाठक, डॉ प्रवीण बरनवाल समेत अन्य स्टॉप मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-अयोध्या: सरयू में समाई 300 बीघा खेती की भूमि, 200 बीघा फसल, ग्रामीणों में दहशत