Pakistan : इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को मिली राहत, अदालत ने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दी जमानत

Pakistan : इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को मिली राहत, अदालत ने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दी जमानत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक अदालत ने सरकारी उपहारों की कथित अवैध बिक्री से जुड़े तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को गिरफ्तारी के करीब नौ महीने बाद बुधवार को जमानत दे दी। ‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति मियांगुल हसन औरंगजेब ने 10 लाख रुपये के मुचलके पर 50 वर्षीय बुशरा बीबी को जमानत प्रदान की। 

अदालत के इस फैसले से बुशरा बीबी को राहत मिली है, जिन्हें 31 जनवरी को एक अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने और दंपति को 14 वर्ष के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति औरंगजेब ने संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के जांच अधिकारी से बुशरा बीबी से भविष्य की पूछताछ की आवश्यकता के बारे में सवाल किया।

अधिकारी ने पुष्टि की कि अतिरिक्त जांच की आवश्यकता नहीं है, जिसके बाद न्यायमूर्ति ने जमानत दे दी। एक सूत्र ने ‘जियो न्यूज’ को बताया कि बुशरा बीबी किसी अन्य मामले में वांछित या गिरफ्तार नहीं हैं, ऐसे में जमानत मुचलका जमा करने और आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद उन्हें रिहा किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें : कजान में ब्रिक्स देशों के सदस्यों ने खिंचवाई ग्रुप फोटो, PM मोदी बोले-आतंकवाद समेत कई चुनौतियों से घिरा है विश्व