बदायूं: जिलाधिकारी ने सहकारी समितियों पर लगाई लेखपाल की ड्यूटी, दुकानदारों को मिली इस बात की चेतावनी...

बदायूं: जिलाधिकारी ने सहकारी समितियों पर लगाई लेखपाल की ड्यूटी, दुकानदारों को मिली इस बात की चेतावनी...

बदायूं, अमृत विचार। हाल के दिनों में जिले भर में डीएपी की किल्लत रही। किसानों को दिक्कतों का सामना करना पडा। समितियों पर डीएपी के न मिलने पर निजी दुकानों से अधिक मूल्य पर उसे खरीदना पड़ा। अब किसानों  को यूरिया की आवश्यकता रहेगी। इसके लिए डीएम ने समितियों पर  लेखाल की ड्यूटी लगा दी है। साथ ही एसडीएम के नेतृत्व में सचल दलों का गठन किया है। जिससे यूरिया की कालाबाजारी न हो सके। 

जिला कृषि अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि विभाग के  पास 24738 एमटी यूरिया, 5466 एमटी डीएपी, 4799 एमटी एमओपी और 10710 एमटी एनपीके तथा एसएसपी 5976 एमटी का भंडार है। सोमवार को समितियों पर 24 हजार बैग डीएपी भेजी गई है। कृषि अधिकारी ने बताया कि रासायनिक उर्वरक वितरण के लिए समितियों पर लेखपाल की ड्यूटी लगाई गई है। 

उनकी निगरानी में रासायनिक उर्वरकों का वितरण हो रहा है। साथ ही एसडीएम के नेतृत्व में सचल दल गठित किए गए हैं। इन सचल दलों के द्वारा समितियों पर छापेमारी कर निगरानी की जा रही है। जिला कृषि अधिकारियों ने निजी दुकानदारों को चेतावनी दी कि अगर  किसी दुकानदार द्वारा  यूरिया की कालाबाजारी की गई या फिर ओवर रेट बेचा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- संभल: नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को मिली 10 वर्ष की सजा