रुद्रपुर: एयरपोर्ट आथॉरिटी 524.78 एकड़ भूमि को कब्जे में लेकर शुरू करे सर्वे

रुद्रपुर: एयरपोर्ट आथॉरिटी 524.78 एकड़ भूमि को कब्जे में लेकर शुरू करे सर्वे

रुद्रपुर, अमृत विचार। सचिव युकाडा सचिन कुर्वे ने पंतनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण संबंधित वर्चुअल बैठक में कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी को उत्तराखंड सरकार ने 524.78 एकड़ भूमि आवंटन कर दी है। निदेशक पंतनगर एयरपोर्ट भूमि को अपने कब्जे में लेकर सर्वे आदि कार्यों को प्रारंभ कर लें। उन्होंने बताया कि एनएचएआई को 103 एकड़ भूमि के साथ ही 188 करोड़ की धनराशि सड़क विस्थापन के लिए कैबिनेट द्वारा भी स्वीकृति दे दी है। इसलिए एनएचएआई सड़क का सर्वे कर डीपीआर बनाए।

सोमवार को वर्चुअल बैठक के दौरान जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी को 524.78 एकड़ भूमि का जिला प्रशासन व पंतनगर एयरपोर्ट आथॉरिटी द्वारा संयुक्त निरीक्षण कर कॉर्डिनेट भी उपलब्ध करा दिये गये हैं। टीडीसी की भूमि जो एयरपोर्ट विस्तारीकरण की जद में आ रही है उसमें भवन, कार्यालय आदि के ध्वस्तीकरण के लिए टेंडर कर लिए गये हैं। इसी तरह पंतनगर विश्वविद्यालय के भी भवन, शोध संस्थान, कार्यालय आदि जद में आ रहे हैं उनका भी चिन्हीकरण कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि एनएचएआई को राष्ट्रीय राजमार्ग विस्थापन के लिए 103 एकड़ भूमि चिन्हित कर कब्जा दे दिया गया है व सड़क का सर्वे डीपीआर बनाने के निर्देश भी दे दिए गये हैं। ताकि शीघ्रता से कार्यों में आगे बढ़ा जा सके। इस मौके पर एसडीएम मनीष बिष्ट, ओसी गौरव पांडेय, निदेशक एयरपोर्ट आथॉरिटी मोनिका डेम्बला, मुख्य कृषि अधिकारी डॉ.अभय सक्सेना, प्रबंधक एनएचएआई मीनू, सहायक निदेशक फार्म पंतनगर डॉ.अजय प्रभाकर आदि मौजूद थे।

जीबी पंत विवि को वापस होगी 1072 एकड़ जमीन
जिलाधिकारी ने बताया कि पूर्व में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के नाम पर जीबी पंत विश्वविद्यालय की 1072 एकड़ भूमि कर दी गई थी। जिसकी कार्ययोजना परिवर्तित होने के कारण इसे किसी परियोजन में नहीं ली गई है। इसलिए इस भूमि को पुनः विश्वविद्यालय के नाम वापस करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें - अल्मोड़ा में सर्राफा व्यापारी से मारपीट, मुकदमा दर्ज