Kanpur: गाड़ी छुड़वाने के नाम पर हड़पे 7 लाख...रुपये वापस मांगने पर पीड़ित को धमकाया, आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज

Kanpur: गाड़ी छुड़वाने के नाम पर हड़पे 7 लाख...रुपये वापस मांगने पर पीड़ित को धमकाया, आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में कबाड़ व्यापारी ने दूसरे व्यापारी से बीमार होने पर अपनी फर्म से माल मंगवाने के लिए कहा। व्यापारी ने जीएसटी टीम द्वारा माल पकड़े जाने की बात कहकर 10.50 लाख रुपये माल छुड़ाने के लिए मांगे। जिस पर बीमार व्यापारी ने उसे 7 लाख रुपये दे दिया। पीड़ित ने जब बाद में रुपये मांगे तो आरोपी ने गालीगलौज और धमकी दी। पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।  

सावित्री नगर चकेरी निवासी कबाड़ व्यापारी नजरुल हसन रिजवी उर्फ साहब रिजवी ने दर्ज एफआईआर में बताया कि 16 अप्रैल 2024 को बीमार होने के कारण बेडरेस्ट पर थे। उन्होंने राबर्टगंज, सोनभद्र निवासी दिनेश गुप्ता से मिक्स कबाड़ खरीदने की बात की लेकिन बीमार अवस्था में ई वे बिल जनरेट न करवाने के कारण माल मंगवा पाने में असमर्थता जताई। 

कबाड़ का ही काम करने वाले राम ट्रेडिंग कंपनी के प्रोपाइटर संजीव दीक्षित निवासी राजीव नगर नौबस्ता को फोन कर उनका माल अपनी फर्म के जरिए मंगवाने की बात की। माल मंगाने के भाड़े आदि के अतिरिक्त पूरे माल के लिए 2 प्रतिशत का खर्चा मांगा। पीड़ित के अनुसार उन पर विश्वास कर माल मंगवाया लेकिन संजीव दीक्षित ने पूरे माल की उचित कीमत से कम कीमत का फर्जी बिल तैयार कर माल मंगवाया। 

जिस कारण रास्ते में जीएसटी विभाग द्वारा माल लदी गाड़ी पकड़ी गई। संजीव दीक्षित ने गाड़ी छुड़ाने जुर्माना भरने व अधिकारियों को घूस देने के नाम पर 10 लाख 50 हजार की मांग की और कहा पैसे देकर गाड़ी छुड़वा लो। उन्होंने 7 लाख रुपये की व्यवस्था कर संजीव दीक्षित को दिए क्योंकि उनकी गाड़ी में माल फंसा था। 

उस माल का पार्टी को भुगतान 12,99,900 रुपये व संजीव दीक्षित को 7 लाख का भुगतान करना पड़ा। कुछ दिन बाद संजीव दीक्षित से अपने 7 लाख रुपये वापस करने को कहा तो गालीगलौज व जान से मारने की धमकी दी। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अशोक दुबे ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर संजीव दीक्षित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- आईआईटी Kanpur का अंतराग्नि महोत्सव: बॉलीवुड सिंगर बादशाह ने रिमिक्स गीतों से मचाया धमाल; जश्न में डूबे छात्र-छात्राएं