बहराइच हिंसा: बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट के फैसले से लोगों में खुशी, जानिए क्या बोले महराजगंज के लोग

बहराइच हिंसा: बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट के फैसले से लोगों में खुशी, जानिए क्या बोले महराजगंज के लोग

बहराइच, अमृत विचार। बहराइच जिले के महराजगंज बाजार में बुलडोजर की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने 15 दिन की मोहलत दी है। साथ ही सरकार से तीन दिन में जवाब मांगा है। इसको लेकर महराजगंज के लोगों में खुशी है। सभी का कहना है कि गरीबों के मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई न हो तो बेहतर है।

बता दें कि हरदी थाना क्षेत्र महराजगंज बाजार में बीते रविवार को मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा हो गई थी। इस हिंसा में उपद्रवियों ने रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस मामले में मृतक राम गोपाल के परिवार के लोग सरकार और जिला प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

cats

वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से महराजगंज बाजार के 23 लोगों को नोटिस जारी कर तीन दिन में अतिक्रमण के लिए जवाब मांगा था। साथ ही जवाब न मिलने पर कार्यवाई की चेतावनी दी थी। उस मामले में दिल्ली की सामाजिक संस्था एपीसीआर की ओर से इलाहाबाद कोर्ट के लखनऊ बेंच में वाद दायर किया गया था।

रविवार को शाम 6.30 बजे दो जजों की बेंच ने सुनवाई करते हुए ग्रामीणों को 15 दिन की मोहलत देते बुलडोजर कार्यवाई को स्थगित कर दिया है। साथ ही सरकार से तीन दिन में जवाब मांगा गया है। इसको लेकर महराजगंज बाजार के लोगों में खुशी है। सोमवार को इंडियन बैंक और भारतीय स्टेट बैंक खुला। लोग लेनदेन के लिए मौके पर पहुंचे।

cats

वहीं जब कोर्ट के रुख के बारे में बाजार के लोगों से बात की गई तो सभी ने बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक से खुशी जताई। पान की दुकान संचालन करने वाले जफीर ने कहा कि बुलडोजर नहीं चलना चाहिए। मुनऊ और फरजान ने कहा कि जिस क्षेत्र में नोटिस दी गई है। वहां गरीब रहते हैं। ऐसे में बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगना चाहिए।

सरकार का पक्ष रहा मजबूत तो चलेगा बुलडोजर 

महराजगंज के लोगों में आशंका है कि सरकार से जवाब मांगा गया है। जिसके मामले की सुनवाई बुधवार को होनी है। ऐसे में अगर सरकार का पक्ष मजबूत रहा तो बुलडोजर की कार्रवाई हो सकती है। इसको लेकर भी लोग सशंकित हैं।

पुलिस स्मृति दिवस आज: शहीद सिपाहियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे CM योगी, पुल‍िसकर्मि‍यों के ल‍िए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा