हल्द्वानी: ड्यूटी ज्वाइन किए बिना फौजी लौटा घर, कुछ देर में हो गई मौत

हल्द्वानी: ड्यूटी ज्वाइन किए बिना फौजी लौटा घर, कुछ देर में हो गई मौत

हल्द्वानी, अमृत विचार। छुट्टी पूरी होने के बाद घर से सिक्किम के लिए निकला फौजी सिक्किम नहीं पहुंचा। 14 दिन बाद अचानक वह घर पहुंचा और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। गंभीर अवस्था में परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई फौजी की मौत की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

देवलचौड़ निवासी उमेश सिंह नगर कोटी (39 वर्ष) मूलरूप से कांडा बागेश्वर के रहने वाले थे। देवलचौड़ में वह पत्नी गीता देवी, मां सरस्वती देवी, बेटी आशु और बेटा के साथ रहते थे। फौजी उमेश की वर्तमान में तैनाती सिलिगुड़ी सिक्किम में थी। उमेश के भाई कुंदन सिंह नगरकोटी ने बताया कि बीती 15 दिन की छुट्टी पूरी कर कर वह बीती छह अक्टूबर को वह हल्द्वानी स्थित घर से सिक्किम के लिए निकले थे, लेकिन वह अपनी यूनिट में पहुंचे ही नहीं पहुंचे।

शनिवार दोपहर करीब दो बजे अचानक वह घर पहुंचे। उनके पास आईकार्ड के अन्य सामान भी नहीं था। वह सिलीगुड़ी तक तो गए, लेकिन अपनी यूनिट में आमद नहीं कराई और वापस घर लौट आए। घर पहुंचने के कुछ ही देर बाद उनकी हालत बिगड़ गई। परिजन उन्हें निजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजन यह नहीं बता सके कि छह अक्टूबर को जब वह ड्यूटी के लिए निकले और 19 अक्टूबर को अचानक घर लौटे तो इस दरम्यान वह कहां थे। मेडिकल चौकी प्रभारी प्रवीण तेवतिया ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद की मौत की सही वजह सामने आएगी। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -रुद्रपुर: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी