अयोध्या: दो जगहों पर नहीं फंसा भेड़िया तो अब सोहावल में लगा तीसरा पिंजरा, कई इलाकों में दहशत

भेड़िया के आतंक को लेकर वन विभाग के छूट रहे पसीने

अयोध्या: दो जगहों पर नहीं फंसा भेड़िया तो अब सोहावल में लगा तीसरा पिंजरा, कई इलाकों में दहशत

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। मिल्कीपुर तहसील के हैरिंग्टनगंज और बीकापुर के हैदरगंज में आतंक का पर्याय बना भेड़िया अब सोहावल तहसील क्षेत्र में दहशत का सबब बना हुआ है। करीब बीस दिनों से हैरिंग्टनगंज व हैदरगंज में उसे दबोचने के लिए लगाए गए पिंजरे के बाद अब सोहावल इलाके में तीसरा पिंजरा लगाया गया है।

बता दें कि पहले लगाए गए दोनों पिंजरों में मुर्गे रखे जाने के बाद भी भेड़िया नहीं फंसा। हालांकि हैरिंग्टनगंज व हैदरगंज में पिछले तीन दिनों से उसकी मूवमेंट नहीं देखी गई है इसलिए माना जा रहा है कि क्षेत्र से निकल कर वह सोहावल इलाके में पहुंच गया है। हालांकि वन विभाग का दावा है कि युद्धस्तर पर कार्रवाई की जा रही है, शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा।

रौनाही थाना के तराई क्षेत्र के गांव बुधौलिया, सफीपुर, रौनाही, तहसीनपुर आदि के बीच पिछले सोमवार से हमले कर कई बकरे और बकरियों को अपना निशाना बनाने वाले हिंसक जानवर को पकड़ने के लिए वन विभाग ने प्रवेश के संभावित स्थल बुद्धोलिया नदी के किनारे पर रविवार को पिंजरा बांधा है। इसमें एक मुर्गी को रखा है।

लगभग आधा दर्जन कर्मी जानवर की लोकेशन तलाशने के साथ निगरानी में लगे है। इन्हें अब भेड़िए का इंतजार है जिसका वापस आना तय माना जा रहा है। वन रक्षक रामराज, वन दारोगा मिश्रीलाल की देखरेख में पिंजरा लगा कर निगरानी में लगे कर्मियों के अतिरिक्त आम लोगों का पिंजरा क्षेत्र में आना जाना बंद कर दिया गया है।

जान माल की सुरक्षा को लेकर प्रभावित गांव के लोग पहले से एलर्ट पर रखे गए है। क्षेत्र के रेंजर सतेंद्र त्रिगुणायत ने बताया हिंसक जानवर को जीवित पकड़ने के हर संभव उपाय किए जा रहे है। यह भी संभव है जानवर वापस लौट गया हो पिछले चार दिनों से कहीं नजर नहीं आया है। उन्होंने बताया कि सभी संभावित स्थलों पर लगातार कांबिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-UPP Promotion: यूपी पुलिसकर्मियों को दिवाली से पहले मिला बड़ा तोहफा, 1781 हेड कांस्टेबल बने सब इंस्पेक्टर