Israel-Iran War : PM बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- ईरान का मेरी हत्या करने की कोशिश करना बड़ी गलती 

Israel-Iran War : PM बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- ईरान का मेरी हत्या करने की कोशिश करना बड़ी गलती 

यरूशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान के एजेंट ने उनकी और उनकी पत्नी की हत्या करने की कोशिश करके एक बड़ी गलती की है। नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, ईरान के एजेंट जिन्होंने आज मेरी और मेरी पत्नी की हत्या करने की कोशिश की, उन्होंने एक बड़ी गलती की है।” उन्होंने लेबनान से ड्रोन हमले का जिक्र करते हुए कहा कि उसका लक्ष्य उत्तरी शहर कैसरिया में उनके निजी आवास को निशाना बनाना था। बाद में ड्रोन ने शहर के एक अन्य घर को निशाना बनाया, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि हमले के समय नेतन्याहू और उनकी पत्नी अपने निजी आवास में नहीं थे। नेतन्याहू ने बयान में कहा, ''यह मुझे और इज़रायल को पीढ़ियों तक हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमारे दुश्मनों के खिलाफ लड़ाई जारी रखने से नहीं रोक सकेगा।'' उन्होंने कहा, ''मैं ईरानियों और उनके सहयोगियों से कहता हूं कि जो कोई भी इजरायल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाएगा, उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम आपके आतंकवादियों को खत्म करना जारी रखेंगे, गाजा से हमारे अपहृत लोगों को वापस लाएंगे और उत्तरी क्षेत्र के निवासियों को उनके घर वापस लाएंगे।'' नेतन्याहू ने कहा, ''हम स्वयं द्वारा निर्धारित सभी युद्ध लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे और पीढ़ियों के लिए हमारे क्षेत्र में सुरक्षा वास्तविकता को बदल देंगे।

लेबनान में इजरायली हमले में मरने वालों की संख्या हुई 2,448 
बेरूत। इजरायल-हिजबुल्लाह संघर्ष की शुरुआत के बाद से लेबनान पर इजरायली हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या 2,448 तक पहुंच गई है, जबकि 11,471 लोग घायल हुए हैं। शनिवार को जारी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी। लेबनानी मंत्रिपरिषद में आपदा जोखिम प्रबंधन इकाई द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में लेबनान पर इजरायली हवाई हमलों में 30 लोग मारे गए और 135 अन्य घायल हो गए। इस बीच विभिन्न क्षेत्रों में 82 हवाई हमले और गोलाबारी दर्ज की गईं, जिनमें से ज्यादातर दक्षिणी लेबनान में केंद्रित थीं, जिससे इजरायली "आक्रामकता" की शुरुआत के बाद से हमलों की कुल संख्या 10,415 हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, विस्थापित व्यक्तियों को समायोजित करने और प्राप्त करने के लिए 1,094 मान्यता प्राप्त आश्रय स्थल खोले गए हैं, और अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंचने वाले प्रमाणित आश्रयों की संख्या 901 तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें : रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा-ब्रिक्स की साझा मुद्रा पर अभी विचार नहीं, सतर्क रुख अपनाने की दी सलाह