Lucknow University: भौतिक विज्ञान के पूर्व छात्र संगठन का चुनाव हुआ, मेहरोत्रा अध्यक्ष और डॉ. पुनित कुमार चुने सचिव 

Lucknow University: भौतिक विज्ञान के पूर्व छात्र संगठन का चुनाव हुआ, मेहरोत्रा अध्यक्ष और डॉ. पुनित कुमार चुने सचिव 

लखनऊ, अमृत विचार। लखनऊ विश्वविद्यालय के भौतिकी विभाग में पूर्व छात्र संगठन की वार्षिक आम सभा में चुनाव भी कराया गया। इसमें चमन मेहरोत्रा अध्यक्ष और डॉ. पुनित कुमार को सचिव चुने गए। डॉ. बीबी शाह, प्रो. संजय मिश्रा, डॉ. पवन मिश्रा को उपाध्यक्ष और डॉ. चंद्रांशु, डॉ. समता सिंह, डॉ. शरद वैश को संयुक्त सचिव चुना गया। 

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने कहा कि पूर्व छात्रों के पास संगठन और विभाग में योगदान करने के कई तरीके हैं। विश्वविद्यालय का पूर्व छात्र संगठन तभी मजबूत हो सकता है जब विभाग के पूर्व छात्र मजबूत हों। कुलपति ने कहा कि पूर्व छात्रों के पास संगठन और विभाग में योगदान करने के कई तरीके हैं। पिछले 20 वर्षों के दौरान पास आउट हुए पूर्व छात्रों से जुड़ने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय का पूर्व छात्र संगठन तभी मजबूत हो सकता है जब विभाग के पूर्व छात्र मजबूत हों।

Lucknow University: भौतिक विज्ञान के पूर्व छात्र संगठन का चुनाव हुआ, मेहरोत्रा अध्यक्ष और डॉ. पुनित कुमार चुने सचिव 

प्रो. चमन मेहरोत्रा ने कहा कि पूर्व छात्र संगठन ने हमेशा पूर्व छात्रों और विश्वविद्यालय के बीच संबंधों को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और यह बैठक उन अटूट संबंधों का प्रमाण है जो हम सभी साझा करते हैं। साथ ही कहा कि हमारे पूर्व छात्र हमारे सच्चे राजदूत हैं, और उनकी उपलब्धियां इस संस्थान की प्रतिष्ठा को लगातार बढ़ाती रहती हैं। इस अवसर पर डॉ. ज्योत्सना सिंह और डॉ. लीना सिन्हा को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कई पूर्व छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। विश्वविद्यालय के अपने दिनों को याद करते हुए और अपने अनुभव साझा किए। उनकी उपस्थिति ने शैक्षणिक और संस्थागत विकास को बढ़ावा देने में पूर्व छात्रों की भागीदारी और समर्थन के महत्व को उजागर किया।

स्वागत भाषण में विभागाध्यक्ष प्रो. एनके पांडे ने दिया। डॉ. ज्योत्सना सिंह और डॉ. लीना सिन्हा को सम्मानित किया गया। समन्वयन संगठन के सचिव डॉ. पुनित कुमार ने किया।

यह भी पढ़ेः नेट और जेआरएफ में छात्रों ने फहराया परचम, नेट में 213 और जेआरएफ 48 ने किया क्वालीफाई



ताजा समाचार

बाराबंकी: टिकैतनगर कोतवाल पर गिरी गाज, एसपी ने कई कोतवाली प्रभारियों को किया इधर से उधर
कानपुर में ट्रक ने कारीगर को कुचला: पांच बेटियों के सिर से उठा पिता का साया, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
रुद्रपुर: पोस्टमार्टम कर्मी पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप
बाराबंकी: दूसरी महिला को खड़ाकर कराया जमीन का बैनामा, पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज
Kanpur: शहर से बांग्लादेश के लिए कारोबार शुरू, पुराने आर्डर पूरे करने पर जोर, फंसा भुगतान मिलना हुआ शुरू
जालौन में पहले साथ जीने-मरने की कसमें खाई, फिर अपनाया खौफनाक मौत का रास्ता: पढ़ें दर्दनाक घटना की कहानी...