मुरादाबाद : गला काटकर की गई महिला की हत्या, बच्चे की हेड इंजरी से हुई मौत...पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पति गिरफ्तार

गुरुवार को कटघर थाना क्षेत्र में रामगंगा नदी किनारे मिले महिला व बच्चे की नहीं हो पाई पहचान

मुरादाबाद : गला काटकर की गई महिला की हत्या, बच्चे की हेड इंजरी से हुई मौत...पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पति गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। कटघर थाना क्षेत्र में रामगंगा किनारे मिली सिर कटी लाश रामपुर में तैनात महिला हेड कांस्टेबल रिंकी की थी। महिला सिपाही एक सप्ताह से लापता थी। मायके वालों ने रामपुर के सिविल लाइंस थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मुरादाबाद में सिर कटी लाश मिलने की सूचना के बाद मायके पक्ष के लोगों ने पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच कर हाथ में बने ओम के निशान और दाहिने हाथ की उंगली के नाखून की मदद से शिनाख्त की। इस मामले में रिंकी की मां ने उसके पति सिपाही सोनू के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सिपाही पति ने ही सिपाही पत्नी की हत्या करके शव को रामगंगा के किनारे ठिकाने लगाने के इरादे से फेंक दिया था। रामपुर पुलिस आरोपी सिपाही पति और उसके बहनोई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

थाना कटघर क्षेत्र में बीते गुरुवार दोपहर गांव देवापुर के जंगल में रामगंगा नदी किनारे महिला का सिर कटा शव मिला था। सूचना मिलने पर सीओ कटघर आशीष प्रताप सिंह और थाना कटघर प्रभारी संजय कुमार ने मौके पर पहुंच कर फोरेंसिक टीम से जांच पड़ताल कराई थी। पुलिस ने शव मिलने वाले स्थान के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया तो घटनास्थल से लगभग 25 मीटर दूर महिला का कटा हुआ सिर भी मिला गया था। इसके अलावा 100 मीटर की दूरी पर एक बच्चें का शव भी मिला था। उस समय शिनाख्त न होने पर पुलिस ने अज्ञात में ही पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इसके बाद शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया पर मृतकों के फोटो शेयर करने के साथ ही आसपास के थानों और जिलों के पुलिस को सूचना दी गई थी।

इसी सूचना के बाद रामपुर जिले के सिविल लाइंस थाने की पुलिस अलर्ट हो गई क्योंकि रामपुर सिविल लाइंस क्षेत्र से महिला सिपाही रिंकी एक सप्ताह से लापता थी, जिसकी गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई थी। मुरादबाद में महिला की सिर कटी लाश की सूचना के बाद रामपुर पुलिस रिंकी के सिपाही पति सोनू को लेकर मुरादाबाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंची। जहां पति ने शव देखने के बाद पहचानने से इंकार कर दिया। इस पर पुलिस को कुछ शक हुआ। बाद में रिंकी के मायके वालों को बुलाकर शव दिखाया गया। इसके बाद मायके वालों ने हाथ पर बने ओम के निशान और दाहिने हाथ की उंगली के नाखून को देखकर मृतका की शिनाख्त रिंकी के रूप में की। इस मामले में रिंकी की मां हरवती देवी ने रामपुर सिविल लाइंस थाने में अपने सिपाही दामाद सोनू कुमार के खिलाफ बेटी की हत्या करने की तहरीर दी है। रामपुर के एएएसपी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में रिंकी की मां हरवती देवी की तहरीर के आधार पर पति सोनू और उसके अज्ञात साथी के खिलाफ हत्या कर साक्ष्य मिटाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपी सिपाही सोनू और उसके बहनोई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : मिलिए कलयुगी पत्नी से... करवा चौथ से पहले पति पर किया कातिलाना हमला