रामपुर: गवाह को धमकाने में आजम सहित सात लोगों पर आरोप तय, मामले में इस दिन होगी अगली सुनवाई...

कड़ी सुरक्षा के बीच सीतापुर जेल से रामपुर कोर्ट पहुंचे आजम, पुलिस रही तैनात

रामपुर: गवाह को धमकाने में आजम सहित सात लोगों पर आरोप तय, मामले में इस दिन होगी अगली सुनवाई...

रामपुर, अमृत विचार। गवाह को धमकाने के मामले में शनिवार को सपा नेता आजम खां  सहित सात लोगों पर एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। अब इस मामले में 24 अक्टूबर को सुनवाई होगी। आजम खां शनिवार को अपराह्न करीब 3 बजे एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए। कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्व मंत्री को सीतापुर जेल से रामपुर कोर्ट में पेश होने के लिए लाया गया। आजम खां रामपुर पहुंचने पर पुलिस की गाड़ी से लोगों को सलाम करते हुए कोर्ट पहुंचे। 
 
कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला बेरियान निवासी नन्हें ने 17 अगस्त 2022 को कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया था कि कुछ लोगों ने धमकाते हुए कहा था कि आजम खां के खिलाफ गवाही होनी है लेकिन, गवाही नहीं देनी है। आजम खां पूर्व मंत्री हैं उन्होंने भेजा है। पीड़ित की तहरीर के आधार पर शहर की थाना कोतवाली पुलिस ने आजम खां और पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। 

जांच के दौरान पुलिस ने सपा नेता आजम खां, शादाब नवाब खां उर्फ शानी खां, कामरान खां, राजा खां, फरहान अली, जियाउद्दीन और उजैर खां का नाम शामिल किया गया था। पुलिस ने विवेचना के बाद चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में हो रही थी। कोर्ट ने  पिछली तारीख पर आजम खां को पेश होने के आदेश दिए थे। 

जिसके बाद वह शनिवार को सीतापुर जेल से रवाना हो गए। सीतापुर जेल से चलने की सूचना पर सुबह से ही कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। अपराह्न करीब 3 बजे आजम खां कोर्ट में पेश हुए और करीब 25 मिनट रुकने बाद कड़ी सुरक्षा के बीच सीतापुर जेल के लिए रवाना हो गए।  एडीजीसी सीमा सिंह राणा ने बताया कि आजम खां सहित सभी 7 आरोपियों पर आरोप तय हो गए हैं। अब इस मामले में 24 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: संपूर्ण समाधान दिवस का हाल; निस्तारण शून्य, दिव्यांग फरियादियों को गोद में ले जाकर परिजनों ने अफसरों को सुनाई फरियाद