पीलीभीत: 3.76 करोड़ से बनी सड़क हाथ से उखड़ी...अफसरों ने कराई जांच और शिकायतकर्ता भी हो गए संतुष्ट

पीलीभीत: 3.76 करोड़ से बनी सड़क हाथ से उखड़ी...अफसरों ने कराई जांच और शिकायतकर्ता भी हो गए संतुष्ट

घुंघचिहाई, अमृत विचार। हाथ से उखड़ती निर्माणाधीन सड़क का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक अमले में खलबली मची रही। दूसरे दिन एडीएम समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। गुणवत्तापूर्वक सड़क का निर्माण कराने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को संतुष्ट किया गया। इसके बाद सड़क निर्माण कार्य को शुरू करा दिया गया है।
            
घुंघचिहाई से दियोरियाकलां जाने वाले मार्ग 18 किलोमीटर मार्ग का निर्माण कार्य 3.76 करोड़ की लागत से कराया जा रहा है।  ये मार्ग पहले ही स्वीकृत हो गया था लेकिन बीच में ठेकेदार के ब्लैकलिस्टेड किए जाने से काम रुका रहा। बीते दिनों सड़क निर्माण कार्य दोबारा से शुरू कराया गया है। मगर चंद दिन में ही इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए। सोशल मीडिया पर शुक्रवार को निर्माणाधीन सड़क का वीडियो वायरल हुआ। हालांकि अमृत विचार डॉट कॉम वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो में हाथ से ही बनाई गई सड़क उखड़ती जा रही थी। 

ग्रामीणों ने भी इसे लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि आठ माह पूर्व से सड़क पर बिछाये पत्थर पर सतह की साफ सफाई किए बिना ही ठेकेदार सड़क पर पीसी डालने का काम कर रहा है। पीसी भी मानक के अनुरूप नहीं डाली गई। ग्रामीणों ने विरोध करते हुए काम भी बंद करा दिया था। 

दूसरे दिन शनिवार को एडीएम ऋतु पूनिया, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राजेश चौधरी, जेई जमुना प्रसाद नायब तहसीलदार ऋषिकांत दीक्षित टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता परखी और ग्रामीणों से भी बातचीत की गई। गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण कराने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराकर निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया।

ग्रामीणों की शिकायत पर जांच करने के लिए टीम मौके पर गई थी। ग्रामीणों द्वारा सड़क का चौड़ीकरण और छह सेमी पीसी डालने को लेकर ठेकेदार से कहा गया था जोकि मानक के विपरीत है। शिकायत करने वाले ग्रामीणों के सामने ही सड़क की गुणवत्ता एवं पीसी को चेक किया गया। वह मानक के अनुरुप निकली है। शिकायतकर्ता संतुष्ट हो गए हैं। सड़क निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। - जमुनाप्रसाद,  जेई पीडब्ल्यूडी

यह भी पढ़ें- कानपुर से पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी से जुड़े इस मामले में अब 27 को होगी सुनवाई...