अयोध्या: गोरखनाथ बाबा बोले- प्रभावी नहीं पीडीए का फार्मूला, डरी सपा भाग रही उपचुनाव से

उपचुनाव को लेकर सपा की नई चाल पर हमलावर हुए भाजपाई

अयोध्या: गोरखनाथ बाबा बोले- प्रभावी नहीं पीडीए का फार्मूला, डरी सपा भाग रही उपचुनाव से

अयोध्या, अमृत विचार। भाजपा के पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने कहा कि मिल्कीपुर में पीडीए का फार्मूला प्रभावी नहीं हो पाया। इसलिए समाजवादी पार्टी अब उपचुनाव से भाग रही है। उच्च न्यायालय में याचिका वापसी में वकील खड़ा करके विरोध करने से यह साफ हो गया। वह अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

उन्होंने माना कि उपचुनाव के मद्देनजर दाखिल याचिका को लेकर चूक हुई। वकीलों से बातचीत की थी लेकिन विजयी प्रत्याशी के पद पर न होने से उसे प्रभावहीन मान लिया। लेकिन जैसे ही आयोग की घोषणा में मिल्कीपुर का नाम ने होने की जानकारी हुई। उन्होंने कोर्ट प्रोसीडिंग के जरिए याचिका वापसी की कार्रवाई शुरू कर दी। अपने अधिवक्ता के जरिए न्यायालय में में चाचिका वापसी की अर्जी दिलवाई। स्वयं वहां मौजूद रहे लेकिन समाजवादी पार्टी की असलियत इसके साथ सामने आ गई। 

बताया कि अचानक विपक्षी सपा के तत्कालीन विधायक अवधेश प्रसाद के वकील के साथ कई अधिवक्ता न्यायालय में पहुंच गए। उन्होंने नियमों के हवाले से याचिका वापसी को लेकर विरोध शुरू कर दिया। अब न्यायालय से नोटिस जारी होगी। फिर सुनवाई होगी। कहा कि उपचुनाव को लेकर कल तक भाजपा पर आरोप लगाने वाले लोगों ने दोहरी चाल शुरू कर दी। 

उन्होंने कहा कि इसी के साथ सपा की असलियत भी सामने आ गई। वह मिल्कीपुर उपचुनाव को लेकर डरी हुई है। कारण मिल्कीपुर में पीडीए का फार्मूला प्रभावी न होना है। भले ही भाजपा लोकसभा चुनाव हार गई। मिल्कीपुर में भाजपा को साढ़े 93 हजार वोट मिले। लेकिन मिल्कीपुर की जनता भाजपा के पक्ष में है। यह बात सपा को पता चल गई है। यहां इनका पीडीए का फामूर्ला न तब प्रभावी था और न ही अब प्रभावी है। इसलिए वह चुनाव नहीं होने देना चाहते। यदि ऐसा नहीं हो बताना चाहिए कि यह दोहरी बात का मकसद क्या है। 

एक नहीं दो याचिकाएं हाईकोर्ट में 

साल 2022 में मिल्कीपुर चुनाव को लेकर एक नहीं दो याचिकाएं उच्च न्यायालय में दाखिल की गई हैं। पूर्व विधायक ने बताया कि उनसे पहले शिवमूर्ति ने वोटों के कागजी आंकड़े और ईवीएम से निकले आंकड़े में अंतर को लेकर दाखिल की थी। दूसरी याचिका उनकी ओर से सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद से दाखिल किए गए शपथ पत्र को लेकर हैं। जिसमें लाइसेंस विहीन अधिवक्ता से हस्ताक्षरित शपथ पत्र का है। बताया कि शिममूर्ति की याचिका पर तो गुरुवार को सुनवाई के दौरान ही वकालतनामा दाखिल किया गया। 

सपा की नई चाल पर भाजपाई हमलावर

सपा की नई चाल पर भाजपाई हमलावर हो गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद यहां पूर्व विधायक ने सपा पर हमला बोला। पूर्व महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र ने कहा कि सपा संभावित पराजय से घबराई है। हाईकोर्ट में सपा के कदम से साफ हो गया है कि मिल्कीपुर में हार की डर से तथाकथित राजा लोकतंत्र की बहाली का विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर