आत्महत्या की कोशिश : सपा कार्यालय के पास Rape victim ने खाया जहरीला पदार्थ

युवती ने PAC में तैनात सिपाही के खिलाफ दर्ज कराई थी दुष्कर्म की प्राथमिकी  

आत्महत्या की कोशिश : सपा कार्यालय के पास Rape victim ने खाया जहरीला पदार्थ

लखनऊ, अमृत विचार : कानपुर जनपद से आई Rape victim (26) ने शुक्रवार सुबह सपा कार्यालय के पास जहरीले पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी करने की कोशिश की। जैसे ही पुलिस को इस बात की भनक लगी तब युवती को फौरन सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां, डॉक्टरों की निगरानी में युवती का इलाज चल रहा है।

कानपुर देहात कोतवाली में दर्ज कराई थी एफआईआर

DCP सेंट्रल रवीना त्यागी के मुताबिक, मूलरुप से औरैया जनपद की रहने वाली युवती कानपुर में रहकर पढ़ाई करती है। उसने अपर पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी कि वर्ष 2023 में लखीमपुर खीरी जनपद  में तैनात आरक्षी निशांत कुमार ने उससे दुष्कर्म किया है। बताया कि फेसबुक के माध्यम से सिपाही निशांत से उसकी दोस्ती हुई। इसके बाद सिपाही ने उसे प्रेमजाल में फंसाया। आरोप है कि शादी करने का झांसा देकर सिपाही उसका यौन शोषण करता रहा। हालांकि, युवती ने कानपुर देहात की कोतवाली में सिपाही के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी, इस मामले में पुलिस ने सिपाही की गिरफ्तारी कर उसे जेल भेज दिया था। कुछ माह पूर्व वह जमानत पर बाहर आया है।

PCA में तैनात सिपाही पर यौन शोषण का आरोप

बयान में पीड़िता ने बतायाकि पूर्व में निशांत कानपुर में 37वीं वाहिनी PAC में तैनात थी। आरोप है कि सिपाही ने फेसबुक पर मैसेज भेजकर उससे संपर्क किया था। बातचीत होने पर सिपाही उससे मिलने भी आया था, बीते 06 जनवरी 2023 को सिपाही ने उससे दुराचार किया था। जिसके बाद युवती ने सिपाही के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। युवती ने यह बताया कि उसने राज्य महिला आयोग में सिपाही के खिलाफ शिकायत की थी। इसके बाद मई 2023 में CO ने पीड़िता का बयान दर्ज किया था। पीड़िता का आरोप है कि बयान दर्ज कराने के बाद सिपाही दोस्त अनुज कुमार के साथ मिलकर उसे मानसिक रुप से प्रताड़ित करने लगा था। एक रेस्टोंरेट में उसे मिलने के लिए बुलाकर कमरे पर ले जाकर सिपाही ने दोबार उसे जोर जबरदस्ती की थी।

जमानत पर बाहर लौटा है सिपाही 

DCP सेंट्रल ने बताया कि पुलिस ने आरक्षी के खिलाफ दुष्कर्म की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। हालांकि कुछ माह पूर्व आरक्षी जमानत पर बाहर आया है। इसके बाद वह खुलेआम घूम रहा है। इस बात से आहत होकर दुष्कर्म पीड़िता लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग पर पहुंची, यहां उसने जहरीला पदार्थ का सेवन का आत्महत्या की कोशिश की।  DCP ने बताया कि कानपुर को इस घटना की जानकारी दी गई है। कई पहलुओं में जांच की जा रही है। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार युवती की हालत खतरे से बाहर है। डॉक्टरों की निगरानी और दो महिला सिपाहियों की देखरेख में दुष्कर्म पीड़िता का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ें :-लखनऊ: सपा कार्यालय के बाहर महिला ने की जान देने की कोशिश, खाया जहरीला पदार्थ...पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

 

 

 

ताजा समाचार

सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने पर आप ने कहा - सत्यमेव जयते, बोले केजरीवाल... ‘‘उनका क्या दोष था?’’
वित्तीय अनियमितता मे हटाए गए टॉमसन कालेज के प्रबंधक, जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर डीएम ने की कार्रवाई 
मुरादाबाद: रामपुर हाईवे पर कार सवार युवकों ने की महिला के अपहरण की कोशिश, शोर मचाने पर हुए फरार, रिपोर्ट दर्ज
अमरोहा: भवालपुर में दो पक्षों में पथराव, कई लोग हुए घायल, पुलिसकर्मियों को भी लगे पत्थर, 28 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज
प्रतापगढ़ में भीषण हादसा: सफाईकर्मियों से भरी पिकअप पलटी, 17 घायल, 8 की हालत गंभीर
लखनऊ: कर्मचारियों को एक जुट करने में जुटा महासंघ, बड़े संघर्ष के बन रहे आसार