Unnao: दीवान की पत्नी ने आवास का विद्युत कनेक्शन कटवाने का लगाया आरोप, SDM बोले- ट्रांसफर के बाद भी नहीं छोड़ रहे आवास

Unnao: दीवान की पत्नी ने आवास का विद्युत कनेक्शन कटवाने का लगाया आरोप, SDM बोले- ट्रांसफर के बाद भी नहीं छोड़ रहे आवास

उन्नाव, अमृत विचार। गुरुवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें गैर जनपद ट्रांसफर हुए एक दीवान की पत्नी ने एसडीएम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जो पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा। बता दें कि हसनगंज कस्बा के बाहर एसडीएम आवास के पास बनी कॉलोनी मैं गैर जनपद ट्रांसफर हुए दीवान सतीश राय की पत्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि अमृत विचार डॉट कॉम ऐसे किसी भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

वीडियो में दीवान की पत्नी बता रही है कि एसडीएम रामदेव निषाद ने उससे आवास खाली करने को कहा था। जिस पर तीन दिन पूर्व एसडीएम के पास उसकी 10 वर्षीय बेटी लाडो आवास न खाली कराने की विनती करने गई थी। जिस पर एसडीएम ने उससे अभद्र भाषा में बात की और भगा दिया था। इसके बाद गुरुवार दोपहर 2 बजे कार्यवाहक तहसीलदार आशुतोष पांडे व जेई विद्युत दिव्यांशु को भेजकर उसके आवास का कनेक्शन कटवा दिया। 

पूछने पर बताया गया कि यह कार्रवाई एसडीएम के निर्देश पर की गई है। जबकि 10 और कर्मचारी भी कॉलोनी में रह रहे हैं। जिन पर 10 लाख से भी अधिक बकाया है। उन्हें न कभी नोटिस दी गई और न ही मीटर लगाया गया। सिर्फ उन पर ही यह कार्रवाई कर उसे परेशान किया जा रहा है। इस बारे में एसडीएम ने बताया कि सतीश राय करीब 12 वर्ष पूर्व हसनगंज कोतवाली में सिपाही के रूप में तैनात थे। 

उनका चार साल पहले अन्य जिला में ट्रांसफर हो चुका है। किंतु सरकारी कॉलोनी में नायब तहसीलदार हेतु आरक्षित आवास पर अभी भी उसने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। जिसे खाली कराने को वर्ष-2021 से उसे लगातार नोटिस भेजी जा रही है किंतु वह आवास खाली नहीं कर रहा है। 

इसके बाद उसे अंतिम नोटिस 30 सितंबर को जारी की गई थी। इसी क्रम में 15 अक्टूबर को दोबारा आदेश जारी कर टीम गठित की गई। जिसमें विद्युत व पुलिस विभाग और मजिस्ट्रेट के रूप में तहसीलदार हसनगंज को नामित किया गया। इसके बाद गुरुवार को अवैध रूप से काबिज होने पर उस आवास की बिजली कटवाई गई है। इसी से नाराज होकर उनके परिवार द्वारा आरोप लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: नयागंज-चुन्नीगंज मार्ग खूबसूरत बनाने की मुहिम...केडीए उपाध्यक्ष, नगर आयुक्त ने व्यापारियों के साथ बैठक कर खींची रूपरेखा