बहराइच एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने उठाये सवाल, बोले- डिवाइड एंड रूल पर काम कर रही सरकार, बड़े पुलिस अधिकारी जाएंगे जेल

बहराइच एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने उठाये सवाल, बोले- डिवाइड एंड रूल पर काम कर रही सरकार, बड़े पुलिस अधिकारी जाएंगे जेल

बाराबंकी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच में हुई हिंसा को लेकर योगी सरकार पर सवाल अठाए हैं। उन्होंने कहा कि बहराइच में हुई हिंसा यूपी की भाजपा सरकार की असफलता है। सरकार खुद की नाकामी छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है। उन्होंने बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े किये।

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार डिवाइड एंड रूल पर काम कर रही है। इस सरकार में एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रही हैं। बिना नाम बताये पता चल जाता है किस समुदाय से जुड़े लोगों का एनकाउंटर हुआ है। सरकार ने बैलेंस करने के लिये मंगेश यादव का एनकाउंटर किया था। सपा की सरकार बनने पर हम सभी की जांच कराएंगे।

दरअसल अखिलेश यादव पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. बेनी प्रसाद वर्मा की पत्नी के निधन पर उन्हें श्रृद्धांजलि देने पूर्व मंत्री राकेश वर्मा के घर श्रृद्धांजलि देने पहुंचे थे। यहां पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बहराइच हिंसा को लेकर योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं हैं।

प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर सभी एंनकाउंटरों की जांच कराएंगे। तब पुलिस के कई बड़े अधिकारी जांच के बाद जेल जाएंगे। तब इन पुलिस अधिकारीयों के साथ कोई नहीं खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के पहले डीजीपी भी पुलिस के एनकाउंटर पर सवाल उठा चुके हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि बहराइच की घटना दुखद है। समाज में ऐसी घटनाओं की कोई जगह नहीं है। इस घटना को रोका जा सकता था, लेकिन सरकार की मशीनरी पूरी तरह से फेल हुई है। उन्होंने कहा कि बहराइच के पीड़ित परिवार को समाजवादी पार्टी न्याय दिलवाएगी।

अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार डिवाइड एंड रूल पर काम कर रही है। वह नफरत को बढ़ावा दे रही है। बिना नाम बताये पता चल जाता है किस समुदाय से जुड़े लोगों का एनकाउंटर हुआ है। सरकार ने बैलेंस करने के लिये मंगेश यादव का एनकाउंटर किया था।भाजपा के लोग पत्रकारों को मारपीट कर झूठे मुकदमे में जेल भिजवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2027 में सपा की सरकार आने पर हम जनता को बेहतर सुनिधाएं देंगे। हमारी सरकार में कानून व्यवस्था सुधरेगी।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर