Kannauj: शिक्षक के निलंबन पर भड़के छात्र, कॉलेज गेट पर डाला ताला, सड़क पर बैठीं छात्राएं, प्रबंधक के खिलाफ की नारेबाजी

Kannauj: शिक्षक के निलंबन पर भड़के छात्र, कॉलेज गेट पर डाला ताला, सड़क पर बैठीं छात्राएं, प्रबंधक के खिलाफ की नारेबाजी

तिर्वा, कन्नौज, अमृत विचार। प्रबंध समिति अध्यक्ष ने अभद्रता करने के आरोप में शिक्षक को निलंबित कर दिया। इसकी जानकारी छात्र-छात्राओं तक पहुंचे तो वे भड़क गए। बाहर निकलकर कॉलेज गेट पर ताला डालकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। शिक्षक की बहाली की मांग को लेकर छात्राएं सड़क पर बैठ गईं और प्रबंधक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से समझाकर शांत कराया। बताया गया कि प्रबंधक की तरफ से बहाली को लेकर हामी भरी गई है, हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी।

मामला ठठिया क्षेत्र के सुरसी गांव स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज का है। कॉलेज में भूगोल के अध्यापक पवन कुमार की तैनाती है। उन पर आरोप है कि 27 सितंबर को प्रबंध समिति अध्यक्ष अशोक कटियार निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने उनसे अभद्रता कर दी, जबकि अध्यक्ष ने उनसे कुछ नहीं कहा था। वे किसी अन्य शिक्षक को कक्षा में जाने को कह रहे थे। 

उन पर उच्चाधिकारियों से निरंतर अभद्रता तथा दायित्वों के प्रति घोर उदासीनता व निर्देशों की अवहेलना के भी आरोप लगाते हुए प्रबंध समिति ने तत्काल प्रभाव निलंबित कर दिया। शिक्षक पवन के निलंबन की जानकारी होते ही गुरुवार को छात्र-छात्राएं भड़क गए और कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ विरोध प्रर्दशन कर नारेबाजी करने लगे। साथ ही गेट पर ताला डालकर बाहर आ गए। 

छात्र-छात्राओं ने मांग की कि शिक्षक का निलंबन रद्द किया जाए। छात्राएं भी सड़क पर उतरकर नारेबाजी कर मांग पूरी करने की बात कहने लगीं। इसकी जानकारी पर पहुंची पुलिस ने छात्र-छात्राओं को समझाया। वहीं शिक्षक पवन का कहना है कि लगाए गए सभी आरोप बेवुनियाद है। प्रबंधक आए दिन निलंबित करने की धमकी देते हैं। 

महाप्रबंधक विजय सिंह कनौजिया ने बताया कि पिछले दिनों समिति के अध्यक्ष अशोक कटियार कॉलेज का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान सभी शिक्षक एक कक्ष में बैठे हुए थे। इस पर अध्यक्ष ने नाराजगी जताई और कक्षाओं में पढ़ाने की बात कही थी। शिक्षक पवन कुमार अभद्रता करने लगे। 

घटना को लेकर कई बार शिक्षक से बात करना चाही लेकिन वह कॉलेज का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। छात्रों के घर घर जाकर  बहला फुसलाकार कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ उकासा रहे है। छात्रों को निरंतर समझाया जा रहा है जल्द ही स्थिति सामान्य होगी। काफी देर तक प्रदर्शन के बाद छात्र-छात्राएं घरों को चले गए।

यह भी पढ़ें- Auraiya: चकरोड पर गश खाकर गिरा किसान, मौत, परिजनों में मचा कोहराम