अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल

अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल

हसनपुर (अमरोहा), अमृत विचार। हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव में पशुशाला में सो रहे भाजपा विधायक के मामा की 19 सितंबर को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी थी। बुधवार को पुलिस ने विधायक के मामा की हत्या का खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी से तमंचा बरामद हुआ है।
      
बुधवार को भाजपा विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी के मामा सत्यप्रकाश की हत्या का खुलासा कर दिया। घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि 19 सितंबर को पशुशाला में सो रहे घंसूरपुर निवासी 72 वर्षीय सत्यप्रकाश पुत्र हैदल की हत्या रंजिश के तहत की गई थी। 

मृतक सत्यप्रकाश तथा आरोपी रविंद्र के परिवार में पहले से ही रंजिश व विवाद है। एएसपी के मुताबिक आरोपी रविंद्र पर मृतक के पिता की हत्या में उसके परिवार पर शक करते थे तथा आरोपी के परिवार की लड़की के अपहरण के मामले में मृतक के पुत्र का हाथ था। जिससे आरोपी रंजिश मानता था। आरोपी के भाई बबलू को 2023 में आजीवन कारावास और उसके परिवार की पैरवी के कारण रंजिश है। 

वहीं गांव में कुछ समय पहले हुए झगड़े की सूचना मृतक और उसके परिजनों पर शक होने पर आरोपी रविंद्र को बुलाकर मृतक के परिजनों से गाली गलोज की थी। इसी का बदला लेने के लिए आरोपी रविंद्र ने घटना को अंजाम दिया था। 

पुलिस ने आरोपी रविंद्र पुत्र गजराज को मुखबिर की सूचना पर कनेटा रोड हसनपुर से गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने आलाकत्ल तमंचा तथा दो कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। जहां न्यायालय द्वारा आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज