NHM: संविदा कर्मचारियों की इस समस्या का हुआ समाधान, ऑनलाइन करें आवेदन

NHM: संविदा कर्मचारियों की इस समस्या का हुआ समाधान, ऑनलाइन करें आवेदन

लखनऊ, अमृत विचार। नेशनल हेल्थ मिशन में कार्यरत संविदा कर्मचारियों के पारस्परिक (म्यूचुअल) स्थानांतरण का रास्ता साफ हो गया है। इसका आदेश एनएचएम की मिशन निदेशक डॉ. पिंकी जोवल ने जारी कर दिया है। जिससे संविदा कर्मचारियों में खुशी की लहर है। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बुधवार को दी है।

महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि बीते 31 अगस्त को मिशन निदेशक से संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर पारस्परिक स्थानांतरण की मांग की थी। उस समय मिशन निदेशक ने संविदा कर्मचारियों की मांग पर उचित कदम उठाने की बात कही थी। मंगलवार को इस संबंध में आदेश भी उनकी तरफ से जारी कर दिया गया है। संविदा कर्मचारियों ने इस आदेश के बाद मुख्यमंत्री और मिशन निदेशक को धन्यवाद दिया है। उन्होंने बताया कि मिशन निदेशक की तरफ से संविदा कर्मियों के लिए पारस्परिक पुनर्नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है। संविदा में स्थानांतरण के लिए यही नियम हैं। इसलिए पुनर्नियुक्ति को स्थानांतरण कहा जाता है। 

मिशन निदेशक की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि पारस्परिक  पुनर्नियुक्ति साल 2024-25 के लिए ही मान्य है। साथ ही संविदाकर्मी का अन्तिम मानदेय के साथ पारस्परिक  पुनर्नियुक्ति किया जायेगा। पारस्परिक पुनर्नियुक्ति के लिए आवेदन ऑनलाइन ही मान्य होंगे। ऑनलाइन आवेदन 5 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: डॉक्टर बनना गुनाह हो गया, सफेद कोट के सब दुश्मन, जानिये अनशन पर बैठे डॉक्टर ने यह क्यों बोला