बाराबंकी: परिवार नियोजन पर होंगी खुली बैठकें, संस्था के साथ मिलकर होगा काम

बाराबंकी: परिवार नियोजन पर होंगी खुली बैठकें, संस्था के साथ मिलकर होगा काम

देवा/बाराबंकी, अमृत विचार। परिवार नियोजन की सेवाओं की पहुंच और गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन में मोबियस फाउंडेशन की वित्तीय सहायता से पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा उम्मीद परियोजना का संचालन किया जा रहा है। इसी क्रम में सभी विभागों के साथ खंड विकास अधिकारी डॉ. नेहा शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को ब्लॉक समन्वय समिति की बैठक की गयी।

पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया से भारत कुमार जैन ने उम्मीद परियोजना के अंतर्गत जरवल ब्लॉक में चलाए गये बाल विवाह के विरुद्ध अभियान एवं कार्यक्रम की प्रगति को साझा किया। जिसमें विद्यालयों में गतिविधियाँ, समूह बैठक, स्वास्थ्य मेला, हस्ताक्षर अभियान और शपथ कार्यक्रम समेत आदि के द्वारा जन-जागरूकता कार्य किया जा रहा है। बीडीओ डॉ. नेहा शर्मा ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में खुली बैठक करके उपरोक्त विषयों पर चर्चा की जाएगी और ग्राम प्रधानों एवं सचिवों का भी सकारात्मक सहयोग लिया जाएगा। 

सीएचसी अधीक्षक देवा डा. राधेश्याम गौड़ ने कहा कि परिवार नियोजन कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी विभागों का समन्वय आवश्यक है। निश्चय ही इस प्रयास से ब्लॉक में कार्यक्रम की प्रगति में तेजी आएगी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार, एडीओ पंचायत राधेश्याम पाल, सीडीपीओ इंचार्ज पद्मा त्रिपाठी, ब्लॉक मिशन मैनेजर अरविंद कुमार, फाउंडेशन के जुबेर अंसारी एवं मानक सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-

ताजा समाचार