पीलीभीत: किशोरी ने मरने से पहले दोस्त से की थी शादी की बात...फिर तालाब में मिली लाश, दो को भेजा गया जेल

पीलीभीत: किशोरी ने मरने से पहले दोस्त से की थी शादी की बात...फिर तालाब में मिली लाश, दो को भेजा गया जेल

पीलीभीत, अमृत विचार। लापता होने के बाद किशोरी का शव तालाब से बरामद होने पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भले ही मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद दो युवकों को चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है। एक आरोपी मृतका दोस्त जबकि दूसरा उसी के गांव का है। 

पूछताछ में सामने आया कि जब किशोरी ने दोस्त से शादी करने के लिए कहा तो उसने इन्कार कर दिया था। ये भी कह दिया था कि जाकर मर जाओ। इसी के बाद किशोरी लापता हुई और शव तालाब से मिला।  दोनों पर कार्रवाई भारतीय न्याय संहिता की धारा 137(2),87, 61 (2) एवं पॉक्सो एक्ट के तहत की है।
              
सुनगढ़ी क्षेत्र की एक 13 वर्षीय किशोरी 11 अक्टूबर की शाम को लापता होगई थी। पिता ने काफी तलाशने के बाद भी न मिलने पर सुनगढ़ी थाने में अज्ञात के खिलाफ फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।  इसके बाद पुलिस छानबीन कर रही थी कि सोमवार रात को किशोरी का शव गांव के बाहर तालाब से बरामद हो गया था। मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया गया लेकिन मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी थी। 

पुलिस ने परिवार से मिली जानकारी पर जांच की। जिसके बाद प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर गजरौला थाना क्षेत्र के ग्राम लौकहा के निवासी धीरेंद्र सक्सेना और उसके ममेरे भाई गायबोझ गांव निवासी योगेश को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया। दोनों आरोपियों को बुधवार को जेल भेज दिया है। इंस्पेक्टर सुनगढ़ी पवन कुमार पांडेय ने बताया कि किशोरी की मौत के मामले में दो आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने खुलासे में ये बताई कहानी

पुलिस के अनुसार मृतका की मुलाकात गांव में निकली एक झंडी यात्रा के दौरान धीरेंद्र सक्सेना से हुई थी। इसके बाद दोनों आपस में बातचीत करने लगे।  धीरेंद्र ने अपने ममेरे भाई योगेश के जरिए एक मोबाइल किशोरी को भिजवाया था। जिसे पांच माह पूर्व उसके पिता ने पकड़ भी लिया था। मगर लोकलाज के चलते उस वक्त शिकायत नहीं की गई थी। इसके बाद भी उनकी बातचीत होती रही। घटना के दिन किशोरी ने धीरेंद्र को कॉल कर शादी का प्रस्ताव रखा था। 

चूंकि बताते हैं कि धीरेंद्र उससे अक्सर शादी करने का झांसा देता था। घटना के दिन जब धीरेंद्र ने शादी करने से इन्कार कर दिया और ये कह दिया कि जाकर कहीं मर जाओ। इसके बाद किशोरी ने योगेश से संपर्क कर धीरेंद्र को शादी के लिए मनाने की बात कही थी। मगर उसने भी इस बारे में बात करने से इन्कार कर दिया था। उसी के बाद छात्रा का शव तालाब से बरामद हुआ। इसी को आधार बनाकर पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है। 

यह भी पढ़ें- बदायूं: चैंबर में अधिवक्ता पर जानलेवा हमला; दो आरोपी पकड़े गए, अन्य की तलाश जारी