लखीमपुर खीरी: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत, परिजनों ने हत्या बताकर रोका अंतिम संस्कार

पैनल से दोबारा पोस्टमार्टम और हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने की थी मांग

लखीमपुर खीरी: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत, परिजनों ने हत्या बताकर रोका अंतिम संस्कार

बिजुआ, अमृत विचार। थाना फूलबेहड़ के गांव पूजा गांव अषाढ़ी निवासी गुड्डू का शव पोस्टमार्टम के बाद जब गांव पहुंचा तो परिवार में चीख पुकार मच गई। उन्हें जब इस बात का पता चला कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी पानी में डूबने से मौत आई है तो वह भड़क उठे। परिवार वालों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। वह दोबारा पैनल से पोस्टमार्टम कराने और रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जब दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया। तब जाकर परिजन माने और शव का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान कई थानों की पुलिस मौजूद रही। 

थाना फूलबेहड़ के पूजागांव अषाढ़ी निवासी गुड्डू (26) रविवार की शाम बंधा पर मछली पकड़ने गया था। सोमवार की सुबह झाल में उसका शव मिला था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम के बाद देर शाम शव गांव पहुंचा तो परिवार वालों में चीख पुकार मच गई। सुबह परिवार वालों को जानकारी हुई कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी डूबने से मौत होने की बात आई है। इस पर परिजन भड़क गए। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़े करते हुए शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने, हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। इससे पुलिस के हाथ पाव फूल गए। सूचना पाकर फूलबेहड़ पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिजनों को मनाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन परिजन अपनी मांग पर अड़ गए। माहौल बिगड़ता देख आसपास के थानों की भी पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। सूचना पाकर सीओ धौरहरा पीपी सिंह भी मौके पर पहुंच गए और परिवार वालों से वार्ता की। परिवार वालों का कहना था कि गुड्डू की हत्या की गई थी। उसके गले में कट का निशान था। शरीर पर चोटें भी थी। सवाल किया कि तब कैसे मान लिया जाए कि गुड्डू की डूबकर मौत हुई है।

दो लोग हिरासत में लिए तब माने परिजन
सीओ की तमाम कोशिशों के बाद भी जब परिजन नहीं माने तो पुलिस ने परिवार वालों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की और दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया। तब जाकर परिजन शांत हुए और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया।  सीओ धौरहरा पीपी सिंह ने बताया कि परिवार वालों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ताजा समाचार

Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच
Kannauj: मातम में बदली त्योहार की खुशियां; मिट्टी का टीला धंसने से खुदाई कर रही किशोरी की मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार
बदायूं: करंट की चपेट में आई युवती का काटना पड़ा था हाथ, अब बिजली विभाग को देना होगा 10 लाख
Ayodhya : कोचिंग जा रही छात्रा को स्कूली बस ने मारी टक्कर