Kanpur: स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी ने कन्वेंशन सेंटर के काम पर जताई संतुष्टि, इस बात का दिया आश्वासन...

Kanpur: स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी ने कन्वेंशन सेंटर के काम पर जताई संतुष्टि, इस बात का दिया आश्वासन...

कानपुर, अमृत विचार। चुन्नीगंज में निर्माणाधीन आधुनिक कन्वेंशन सेंटर का सोमवार को एचबीटीयू के एचओडी व मानीटरिंग कमेटी अध्यक्ष तथा स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी ने निरीक्षण किया। इस दौरान काम की गुणवत्ता पर संतुष्टि जतायी गई।  

कानपुर स्मार्ट सिटी की ओर से कला, संस्कृति, व्यापार एवं उद्योग के क्षेत्र में शहर को ख्याति दिलाने के लिए कलाकारों, व्यापारियों, बच्चों और जनमानस को जोड़ने के लिए चुन्नीगंज में आधुनिक कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कराया जा रहा है। 

यह स्थान कला, संस्कृति, व्यापार और उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ‘सेंट्रल एक्टिविटी हब’ होगा। सोमवार को एचबीटीयू के एचओडी और मानीटरिंग कमेटी के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप कुमार तथा स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी ने कन्वेंशन सेंटर के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर कहा कि जिन भी कारणों से काम में देरी हुई है उन्हें जल्द दूर करके काम को गति प्रदान की जाएगी। 

स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आर के तिवारी ने कहा कि प्रोजेक्ट में आ रही दिक्कतों को दूर करके निर्माण कार्य जल्द पूरा कराया जाएगा। अगले निरीक्षण के पहले केडीए की एनओसी ले ली जाएगी। एएसआई की एनओसी न मिलने से एक साल के लिए सेंटर के निर्माण कार्य में बाधा पड़ गई थी। 

96.10 करोड़ की है परियोजना

कन्वेंशन सेंटर की लागत 96.10 करोड़ है। इसमें अत्याधुनिक सभागार के अलावा 16000 वर्ग फुट और 12000 वर्ग फुट के प्रदर्शनी हॉल, 300 लोगों की क्षमता का सम्मेलन कक्ष, 100 लोगों की क्षमता के 3 बैठक कक्ष, 6 अतिथि कमरे, 2 सुइट अतिथि कमरे, 8000 वर्ग फुट का फूड कोर्ट, 68 वाहनों की कवर्ड पार्किंग, 8 व्यावसायिक दुकानें, व्यापार केंद्र और रेस्टोरेंट  की सुविधा उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: स्कूलों में छुट्टी होते ही आरटीओ टीम ने चलाया चेकिंग अभियान, 24 स्कूली वाहन सीज, रजिस्ट्रेशन रद करने की चेतावनी

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: भ्रष्टाचार की मार; महिला कंसल्टिंग इंजीनियर ने एस्टीमेट में खेल कर किया गबन, कारण बताओ नोटिस जारी
प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन