शर्मनाक: पूजा पंडाल में दुर्गा प्रतिमा के गले से 10 हजार के नोटों की माला चोरी

चौकी प्रभारी बोले निगरानी की जिम्मेदारी कमेटी की थी

शर्मनाक: पूजा पंडाल में दुर्गा प्रतिमा के गले से 10 हजार के नोटों की माला चोरी

कुमारगंज/अयोध्या, अमृत विचार। क्षेत्र के सिधारी बाजार में नवदुर्गा पूजा समिति पंडाल में रविवार रात चोरों ने मां दुर्गा की प्रतिमा के गले से करीब दस हजार रुपए की नोटों की माला चोरी कर ली। चोरी की घटना ने लोगों को झकझोर दिया है। यह पहली बार है जब इस पंडाल में चोरी हुई है, जहां 35 वर्षों से दुर्गा पूजा आयोजित की जा रही है।
  
खण्डासा पुलिस चौकी क्षेत्र के सिधारी बाजार स्थित हनुमानगढ़ी के पास नवदुर्गा पूजा समिति द्वारा पंडाल में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई थी। रविवार रात करीब 1:30 बजे तक बाजारवासी समिति के सदस्यों द्वारा भजन कीर्तन किया गया। इसके बाद लोग पंडाल में पर्दा लगाकर सोने के लिए चले गए। 

सुबह जब लोगों ने पंडाल का पर्दा खोला तो प्रतिमा को देखकर दंग रह गए क्योंकि उनके गले में पहनाई गई दस हजार रुपए की नोटों की माला नहीं दिखाई दी। पुलिस कमेटी के सदस्यों से पूछताछ करते हुए हनुमान मंदिर समेत आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है। 

दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने चोरी की घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह घटना पूजा की भावना को ठेस पहुंचा रही है। चौकी प्रभारी खण्डासा प्रशांत शर्मा ने बताया कि दुर्गा प्रतिमा रखने वाले कमेटी को पहले ही अवगत कराया गया था कि उनके वॉलिंटियर रात में निगरानी करेंगे। बोले रात में निगरानी करने वाले वॉलिंटियर सो गए थे इसी बीच घटना हुई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: शहर से गांव तक आगजनी, बेकाबू भीड़ ने बसें जलायीं, बाइक का शोरूम फूक दिया, इंटरनेट सेवाएं बंद

ताजा समाचार

राज्य विधि आयोग का अध्यक्ष उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के समान पेंशन का हकदार
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने किया केएल राहुल का बचाव, कहा- मैं पूरे विश्‍वास से कह सकता हूं कि...
पूर्व CM मायावती की तस्वीर लगाकर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले का जानें क्या हुआ
Kanpur: बैड टच मामला: निलंबित दरोगा की पत्नी बोली- 'मेरा पति स्वभाव से चरित्रहीन व्यक्ति है', पुलिस आयुक्त से लगाई न्याय की गुहार
Russian girl: रशियन लड़कियों को पसंद हैं यह खास चीजें, लेकिन देते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो...
Kanpur: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की यूपीसीए में वापसी; सीनियर चयन समिति का चेयरमैन बनाया गया