Kanpur: हवन सामग्री के नाम पर चंदन की लकड़ी की तस्करी; दो तस्कर गिरफ्तार, आरोपियों से बरामद हुई इतनी किलोग्राम लकड़ी...

Kanpur: हवन सामग्री के नाम पर चंदन की लकड़ी की तस्करी; दो तस्कर गिरफ्तार, आरोपियों से बरामद हुई इतनी किलोग्राम लकड़ी...

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हवन सामग्री के नाम पर चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से 113 किलोग्राम (1 कुंतल) लकड़ी बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।  
  
सीसामऊ थाना प्रभारी हिमांशु चौधरी ने बताया कि मंगलवार देर रात वाहन चेकिंग के दौरान टाटमिल की ओर से जरीब चौकी चौराहे की तरफ आ रही एक संदिग्ध कार को रोका गया। जिसकी तलाशी लेने में कार से पांच बोरियों में 113 किग्रा चंदन की लकड़ी बरामद हुई। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने नाम जिला कन्नौज के अजयपाल कन्नौज रोड निवासी जीशान वारसी और आकिब बताया। 

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी इत्र का कारोबार करते हैं। वह हवन सामग्री के नाम पर चंदन की लकड़ी की तस्करी करते थे। फिलहाल आरोपी ट्रांसपोर्ट नगर से चंदन की लकड़ी लेकर कन्नौज जाते थे। यह चंदन की लकड़ी ट्रांसपोर्ट नगर में कहा से आती है। इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कन्नौज में आपराधिक मुकदमे और गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। 

वहीं सीसामऊ विधानसभा में उपचुनाव की प्रक्रिया होने के कारण आरोपियों के पास से बरामद 1,18,760 रुपये एफएसटी टीम ने कब्जे में लिया है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम 1927, धारा 3/28 उ.प्र. ट्रांजिस्ट ऑफ टिंबर एंड अदर फारेस्ट प्रोड्यूस रूल्स, 1978 व धारा 4/10 उ.प्र. ग्रामीण एवं पर्वतीय क्षेत्रों में वृक्षों का संरक्षण अधिनियम 1976 के तहत एफआईआर दर्ज कर न्यायालय में पेश कर आरोपियों को जेल भेजा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: दीपावली से पहले चमक उठेगा बिरहाना रोड बाजार, मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने तैयारियों को लेकर किया निरीक्षण