Bahraich violence: CM योगी से वार्ता के बाद माने मृतक गोपाल के परिजन, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि, गांव में फोर्स तैनात

Bahraich violence: CM योगी से वार्ता के बाद माने मृतक गोपाल के परिजन, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि, गांव में फोर्स तैनात

बहराइच, अमृत विचार। यूपी के बहराइच जिले के निरहुआ मंदसौर गांव निवासी युवक की मौत के मामले में भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री से वार्ता की इसके बाद परिवार के लोगों को मुआवजा और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिस पर परिवार के लोग शव लेकर घर चले गए। गांव के श्मशानघाट में बड़े भाई ने चिता को मुखाग्नि दी। गांव में अंतिम संस्कार के दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रही।

राम गांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रेहुआ मंसूर गांव की दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकलने के दौरान महसी के महाराजगंज बाजार में बवाल हो गया। पथराव, फायरिंग और आगजनी के बाद मामला और टूल पकड़ गया। जब रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) की समुदाय विशेष के लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद रात में ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया। सुबह सात बजे शव घर पहुंचा।

हिंसा 3

इसके बाद हजारों की भीड़ शव लेकर तहसील मुख्यालय महसी पहुंच गई। यहां पर सभी ने शव रखकर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को बुलवाने, आरोपियों के विरुद्ध बुलडोजर की कार्यवाई करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग करने लगे। दोपहर तक प्रदर्शन चलता रहा। इसके बाद भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता कर मांग के बारे में बताया।

विधायक ने सभी मांग पूरी होने की बात परिवार के लोगों से कहीं। डीएम मोनिका रानी और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने भी परिवार के लोगों को आश्वासन दिया। जिस पर सभी मान गए और दोपहर 12.30 बजे शव लेकर गांव पहुंचे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दोपहर दो बजे शव का अंतिम संस्कार हुआ। बड़े भाई हरि मिलन मिश्रा ने शव को मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार के दौरान गांव के लोगों की काफी भीड़ रही। पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। मालूम हो कि मृतक राम गोपाल की शादी छह माह पूर्व ही हुई थी। पिता काफी बुजुर्ग हैं।

यह भी पढ़ें: Bahraich Communal Violence: हेलीकॉप्टर से अधिकारी हिंसा प्रभावित क्षेत्र का ले रहे जायजा, पुलिस के नियंत्रण से बाहर हुए हालात, अतरिक्त पीएसी बुलाई गई