बाजपुर: हमलावरों की गिरफ्तारी को निकाला जुलूस, पुलिस से नोकझोंक

बाजपुर: हमलावरों की गिरफ्तारी को निकाला जुलूस, पुलिस से नोकझोंक

बाजपुर, अमृत विचार। बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवक को रास्ते में घेरकर जानलेवा हमला करने के मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली पहुंचे सैकड़ों महिला-पुरुषों ने जोरदार नारेबाजी की। इस दौरान उनकी पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। कोतवाल ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत किया।

रविवार को संतुलन महिला परिषद उत्तराखंड ग्राम हिम्मतपुर गैबुआ तहसील कालाढूंगी (नैनीताल) के बैनर तले सैकड़ों महिला पुरुष तहसील परिसर में एकत्र हुए। वहां से हाथों में तख्तियां लेकर जुलूस की शक्ल में कोतवाली पहुंच गए और पीड़ित परिवार को इंसाफ देने की मांग कर नारेबाजी करने लगे।

इस दौरान कोतवाली परिसर में जमीन पर बैठने को लेकर उनकी पुलिस से तीखी बहसबाजी हो गई। कोतवाल नरेश चौहान ने किसी तरह उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। उनका कहना था कि नाबालिग से अभद्रता, छेड़छाड़ एवं इसका विरोध करने पर भाई से मारपीट के आरोपी युवाओं को पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है जिससे उनके हौसले बुलंद हो रहे हैं। कहा कि पुलिस ने कमजोर धाराओं में प्राथमिकी लिखकर अपराधियों का बचाव करने का काम किया है। 

संतुलन महिला परिषद उत्तराखंड की ओर से अपराधियों पर महिला उत्पीड़न में लगने वाली पॉक्सो, बाल यौन हिंसा में लगने वाली धारा व जान से मारने की कोशिश में लगने वाली 307 धारा बढ़ाने की मांग की गई है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार विधिक कार्रवाई नहीं की जाती है तो पूरे प्रदेश में भूख हड़ताल करने को बाध्य हो जाएंगे।

इस मौके पर संस्था की कार्यकारी अध्यक्ष प्रिया जोन, सचिव श्वेता, उपाध्यक्ष मारिया दौर्थी, एडवोकेट वीएम रेगे, पल्लवी रेगे, अनीता, मीना, हरीश कांडपाल, सुमन, सविता, रीना, ममता, पिंकी, कल्पना, किरन, नून परिया, बबली, मारिया, पुष्पा, साहिस्ता, एलिजावेथ, फूलो देवी, विक्टोरिया, शीला, भगवान सिंह रौतेला, हेम पाठक, तारा नेगी, निर्मला, पूनम मसीह, डेविड मसीह, क्लाइमेट पाजा, विलियम मसीह, संजय, विल्सन मसीह, विशाल मैरी, एंजोल मसीह, रावर्ड आशीष आदि मौजूद रहे।

ये है मामला -
ग्राम हिम्मतपुर गेबुआ, बेलपड़ाव (नैनीताल) निवासी डेविड मसीह पुत्र सामुअल मसीह की पुत्री बाजपुर के एक निजी हास्पिटल में कार्यरत है, जोकि तीन अक्टूबर को अपनी छोटी बहन के साथ काशीपुर के एक स्कूल में आयोजित यूथ फेस्टिवल में गई थी। जिसमें ग्राम मरियमपुर बाजपुर के कुछ युवक भी गए थे। आरोप है कि साथ गई छोटी पुत्री के साथ इन युवकों ने छेड़छाड़ कर दी। इसकी जानकारी होने पर युवतियों के भाई अर्नाल्ड डेविड ने आरोपियों के परिजनों से शिकायत कर दी।

आरोप है कि इससे गुस्साए आरोपी युवकों ने रंजिशन 5 अक्टूबर को अर्नाल्ड को रेलवे फाटक के पास घेर लिया औ लाठी-डंडों व तलवारों से जानलेवा हमला कर दिया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका अभी भी हल्द्वानी के एक हास्पिटल में उपचार चल रहा है। वहीं पुलिस ने तहरीर में नामजद ग्राम मरियमपुर निवासी सोहन मार्सल, अमन मार्सल, लक्की सिंह पुत्र काले, रामराज रोड एनएनटोपा निवासी लक्की संधू पुत्र काका एवं 7-8 अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी कर ली थी। तभी से आरोपितों की धरपकड़ को उनके घरों पर दबिशें दी जा रही हैं, लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं।

यह भी पढ़ें -चोरगलिया: मुझे और मेरे स्वर्गवासी पति को न्याय न मिला तो कर लूंगी आत्मदाह

ताजा समाचार