कानपुर में युवक ने चलाएं ईट-पत्थर: एक सिपाही और एक दरोगा घायल, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में युवक ने चलाएं ईट-पत्थर: एक सिपाही और एक दरोगा घायल, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। ग्वालटोली थाना क्षेत्र में दशहरे के दिन सुबह किराएदारों से मकान खाली कराने को लेकर विवाद हो गया। मकान मालिक के बेटे ने किराएदारों को बाहर निकाल कर अंदर से कुंडी लगा ली।

इसके बाद उनकी गृहस्थी तोड़फोड़ की और चौथी मंजिल से नीचे फेंकना शुरू कर दिया। जब किरायेदारों ने घर के बाहर से इस बात का विरोध किया तो उसने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें 4 लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब आरोपी युवक को पकड़ने की कोशिश की तो आरोपी ने आग लगाकर आत्महत्या की धमकी दे डाली।

जिससे पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। इसके बाद पुलिस पर पत्थर चलाना शुरू कर दिया जिसमें एक दरोगा का सिर फट गया वहीं सिपाही के हांथ में चोट आई है। 4 घंटे तक चले बवाल से अफरातफरी मच गई। इस दौरान पुलिस ने फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया। जिस पर उन लोगों ने चौथी मंजिल से कड़ी मशक्कत से रेस्क्यू कर आरोपी को हिरासत में लिया।

पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है वहीं परिजनों ने उसकी मानसिक स्थिति ठीक न होने की बात कही। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ग्वालटोली के पहले चौराहे के पास स्थित कोयला व्यापारी संजय का चार मंजिला घर बना हुआ है। जिसका बेटा 30 वर्षीय गौरव गुप्ता उर्फ मालू पिछले कई दिनों से वहां रहने वाले चार किरायेदारों से मकान खाली करने के लिए कह रहा था। उसका आरोप है कि वह थाना चौकी सभी जगह मकान खाली करने के लिए शिकायत कर चुका है लेकिन उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं की गई।

वही वहां रहने वाले किरायेदारों का आरोप था कि उन लोगों ने भी मकान मालिक से समय मांगा था लेकिन वह तुरंत घर खाली करने के लिए आमादा हो जाता था। किराएदारों का आरोप है कि दशहरा के दिन सुबह 7:00 बजे उसने सभी किराएदारों को बाहर निकाल दिया इसके बाद में गेट में कुंडी लगाकर चौथी मंजिल पर चढ़ गया।

यहां उसने गालीगलौज और जान से मारने की धमकी देते हुए किराएदारों की गृहस्थी की तोड़फोड़ की इसके बाद उठाकर नीचे सड़क पर फेंक दिया। जब उन लोगों ने इस बात का विरोध किया तो उसने ऊपर से पथराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद इसी तरीके से उन लोगों ने ग्वालटोली पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी आरोपी ने पथराव करना शुरू कर दिया जिसमें दरोगा 35 वर्षीय गौरव सोनकर और सिपाही 50 वर्षीय मिलान सिंह पूरी तरीके से घायल हो गए। लहूलुहान अवस्था में दोनों को अस्पताल भिजवाया गया वहीं घटना में घायल हुए चार अन्य लोगों को कभी उपचार कराया गया।

आरोपी को पकड़ने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों को बुलाया गया। बड़ी मशक्कत कर उसे चौथी मंदिर से उतारकर पुलिस टांगते हुए उसे जीप में भरकर ग्वालटोली थाने ले गई। घटना से इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया। कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा और मौके पर भीड़ लगाए लोगों हटाया।

सहायक पुलिस आयुक्त आईपी सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इस संबंध में एडीसीपी महेश कुमार ने बताया कि आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है परिजनों ने उसकी मानसिक स्थिति ठीक न होने की बात कही है डॉक्टर से उसके बारे में जानकारी की जा रही है।

ये भी पढ़े- Farrukhabad Fire; शॉर्ट सर्किट से टेंट हाउस में लगी आग...लाखों का नुकसान, दो घंटे देर से पहुंची फायर ब्रिगेड