काशीपुर: पं.जीबी पंत स्कूल प्रबंध समिति ने भाजपा नेता और प्रधानाचार्य पर लगाए गंभीर आरोप

काशीपुर: पं.जीबी पंत स्कूल प्रबंध समिति ने भाजपा नेता और प्रधानाचार्य पर लगाए गंभीर आरोप

काशीपुर, अमृत विचार। पं. जीबी पंत स्कूल में प्रबंध समिति और प्रधानाचार्य का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को हुए बवाल के बाद प्रबंध समिति अध्यक्ष की प्रतिनिधि ने प्रेस वार्ता कर प्रधानाचार्य और एक भाजपा नेता पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 

शुक्रवार को अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रबंध समिति अध्यक्ष की प्रतिनिधि दीपिका गुड़िया आत्रेय ने कहा कि एक भाजपा नेता और प्रधानाचार्य ने मिलकर स्कूल में विवाद की स्थिति उत्पन्न कराई। जब उनके पति स्कूल पहुंचे तो स्कूल एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने उनके पति के साथ मारपीट की। इस दौरान पुलिस भी स्कूल पहुंच गई। कहा कि जब उन्हें अध्यक्ष ने स्कूल भेजा तो उन पर भी हमला करने की साजिश की गई। इतना ही नहीं उनके ड्राइवर से भी हाथापाई की गई। गुड़िया ने कहा कि पुलिस जब मौके पर पहुंच गई तो भाजपा नेता को हस्तक्षेप करने की क्या आवश्यकता थी। कहा कि स्कूल के प्रधानाचार्य गुड़िया परिवार के खिलाफ हैं। वह समिति और न ही शिक्षा विभाग के आदेशों को मानते हैं। जबकि शिक्षा विभाग ने नियमानुसार चुनाव कराया गया है।

आरोप लगाया कि प्रधानाचार्य ने स्कूल में कई घोटाले किये हैं। लेकिन अब समिति के आने से वह धोखाधड़ी नहीं कर पा रहे हैं। प्रधानाचार्य और भाजपा नेता ने मिलकर 99 सदस्यों की सूची तक बना डाली। जिसमें प्रधानाचार्य के हस्ताक्षर भी है। जिसे वह शिक्षा विभाग से स्वीकृत कराना चाहते थे, लेकिन सफल नहीं हो पाये। आरोप लगाया कि भाजपा नेता प्रधानाचार्य से मिलकर स्कूल समिति पर कब्जा करना चाहते हैं।

कहा कि भाजपा नेता अपने ही पार्टी के बने सिद्धांतों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य द्वारा तीन माह से शिक्षकों और कर्मियों को वेतन तक नहीं दिया गया है। जबकि शिक्षा अधिकारियों ने प्रधानाचार्य को चार बार आदेशित कर वेतन आहरित करने को कह चुके हैं। कहा कि भाजपा नेता को नियमों की जानकारी नहीं है। वह स्कूली बच्चों को भड़का रहे हैं। वह अपने आप को भाजपा नेता कहते हैं और अपनी ही सरकार के फैसले पर उंगली उठाते हैं। वहां प्रबंध समिति अध्यक्ष विमला गुड़िया, विमल गुड़िया, विकल्प गुड़िया आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - खटीमा: वनकर्मियों ने खैर से लदी पिकअप सहित एक दबोचा