रुद्रपुर: सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स ठगी प्रकरण: बिल्डर सहित चार के खिलाफ कोर्ट में पेश हुई चार्जशीट

रुद्रपुर: सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स ठगी प्रकरण: बिल्डर सहित चार के खिलाफ कोर्ट में पेश हुई चार्जशीट

रुद्रपुर, अमृत विचार। सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स ठगी प्रकरण का मामला एक बार फिर सामने आने लगा है। जिसके चलते जहां पुलिस ने दर्ज आठ प्राथमिकी पर बिल्डर सहित चार के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। वहीं अब दो शिकायती पत्रों पर मुकदमा पंजीकृत करने की तैयारी शुरू कर दी है।

बताते चलें कि 13 अप्रैल 2023 को लालकुआं निवासी मोहम्मद शहजाद, शहजाद खान, रिश्तेदार फिरदौस खान, डॉ.फरहीन खान, शहजाद खान ने बताया था कि उनके द्वारा वर्ष 2012 में सामिया लेक सिटी में प्लॉट खरीदा था। भुगतान किए जाने के बाद जब प्लाट की रजिस्ट्री एवं कब्जा मांगा तो सामिया बिल्डर के मालिक जमील ए खान व निदेशक सगीर अहमद खान टालमटोल करने लगे। आरोप था कि कई बार चक्कर काटने के बाद भी टालमटोल करने लगे।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर सामिया के मालिक जमीए-ए खान, निदेशक सगीर अहमद, तस्लीम और अमन गुर्जन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। साथ ही मामले को देखते हुए तत्कालीन एसएसपी ने एसआईटी का गठन कर दिया तो एसआईटी के सामने 28 से अधिक लोगों ने ठगी करने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिए थे। जिस पर जांच करते हुए पुलिस ने 10 शिकायती पत्रों पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। अक्टूबर 2024 में दर्ज आठ मुकदमों में नामजद चारों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट अदालत में पेश कर दी है और दो शिकायती पत्रों पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें  - रुद्रपुर: रेलवे कर्मी पर लगा शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप