Haryana Election Result: कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर यह क्या बोल गए संदीप दीक्षित...

Haryana Election Result: कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर यह क्या बोल गए संदीप दीक्षित...

नई दिल्ली। हरियाणा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस की समीक्षा बैठक पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी रही है। यह कोई नई बात नहीं है। चूंकि यह कैडर-आधारित पार्टी नहीं है, इसलिए पार्टी के भीतर पद पाने या अपने लोगों को सीटें दिलवाने के लिए थोड़ी खींचतान होती रहती है। हमारी पार्टी का चरित्र दूसरी पार्टियों से अलग है। जब ज्यादा नेता होते हैं तो थोड़ी खींचतान तो होती ही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम यह नहीं कह सकते कि कोई ऐसा चुनाव हुआ है जिसमें हर कोई 100% साथ रहा है। लेकिन अगर हम उन लोगों को टिकट देना शुरू कर देते हैं जो शायद इसके लायक नहीं हैं या जीत नहीं सकते, तो पार्टी को नुकसान होता है। 

लेकिन EVM पर जो सवाल उठ रहे हैं। इस चुनाव में ये हुआ है जहां-जहां कांग्रेस जीती वो ज्यादा मतों से जीती और जहां बीजेपी जीती वो कम मतों से जीती। हमारा मानना ​​है कि मार्जिन कम होने पर ईवीएम में गड़बड़ी सामने आती है। मैंने खुद अधिकारियों को देखा है कि वो गिनती में गड़बड़ी करते हैं इसलिए संदेह पैदा होता है कि इतना अंतर कैसे हो जाता है। आप एग्ज़िट पोल पर भरोसा करें या न करें, लेकिन इसमें कुछ सच्चाई ज़रूर है।

यह भी पढ़ें:-अमेठी: धर्म कांटा पर सो रहे युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या