CM Yogi ने जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि अर्पित की, कहा- "वे सच्चे अर्थों में 'लोकनायक' थे

CM Yogi ने जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि अर्पित की, कहा-

अमृत विचार, लखनऊ। देश भर में जय प्रकाश नारायण को लोकनायक के रुप में माना जाता है। 11 अक्तूबर को उनकी जयंती है। वह भारतीय स्वतंत्रता सेनानी के साथ ही राजनीति में एक ऐसे नायक भी थे। जिन्होंन समाज और सत्ता के खिलाफ आवाज उठाने की अनूठी मिशाल पेश की। लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जयंती पर सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

जय प्रकाश

सीएम योगी बोले, सच्चे अर्थों में 'लोकनायक' थे जयप्रकाश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, ''महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, लोकतंत्र के परम उपासक 'भारत रत्न', 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उन्हें नमन! आपातकाल के दौरान राष्ट्र की जनतांत्रिक चेतना को जागृत कर लोकतंत्र की पुनर्स्थापना में अविस्मरणीय योगदान दिया था। वे सच्चे अर्थों में 'लोकनायक' थे।

केशव प्रसाद मौर्य ने किया नमन

वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि ''सच्ची राजनीति, मानवीय प्रसन्नता को बढ़ावा देने में है। स्वतंत्र भारत की राजनीति और चिंतन धारा पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाले प्रगतिशील विचारधारा के प्रतिपादक, कांग्रेस की तानाशाही के खिलाफ 'संपूर्ण क्रांति' का नारा बुलंद करने वाले, भारतीय राजनीति के युगपुरुष भारत रत्न 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन।''