गोंडा: 20 मिनट देर से स्कूल पहुंचे इंचार्ज प्रधानाध्यापक, बीएसए ने किया निलंबित 

उच्चाधिकारियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर टीका टिप्पणी करने का आरोप

गोंडा: 20 मिनट देर से स्कूल पहुंचे इंचार्ज प्रधानाध्यापक, बीएसए ने किया निलंबित 

गोंडा, अमृत विचार: 20 मिनट की देरी से स्कूल पहुंचने पर हलधरमऊ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है।

प्रधानाध्यापक पर शिक्षण कार्य में रूचि न लेने के अलावा विभागीय योजनाओं और अधिकारियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर टीका टिप्पणी करने का आरोप है‌। बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने कार्रवाई की है‌। निलंबन अवधि में प्रधानाध्यापक को ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय कौड़हा जगदीशपुर से संबंद्ध किया गया है‌ और मामले की जांच मुख्यालय के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गयी है। 

हलधरमऊ ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी ने श्रवण कुमार तिवारी ने बीते 31 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर का सुबह 8 बजे निरीक्षण किया था। निरीक्षण में स्कूल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक राधेश्याम गैरहाजिर पाए गए थे। वह 20 मिनट बाद स्कूल पहुंचे थे।

बीईओ ने अपनी रिपोर्ट में बच्चो के शैक्षिक स्तर, साफ सफाई, मध्यान्ह भोजन, कंपोजिट ग्रांट, स्पोर्ट्स ग्रांट, टीएलएम व निपुण लक्ष्य में कमी दर्शायी थी। इससे अतिरिक्त राधेश्याम पर विभागीय योजनाओं व उच्चाधिकारियों पर सोशल मीडिया पर टीका टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए उनके निलंबन की संस्तुति रिपोर्ट बीएसए को भेजी थी।

बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए अतुल तिवारी ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक राधेश्याम को निलंबित कर दिया है और उन्हे ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय कौड़हा जगदीशपुर से संबंद्ध कर दिया है‌। मामले की जांच मुख्यालय के खंड शिक्षा अधिकारी राम खेलावन सिंह को सौंपी गयी है।

ये भी पढ़ें- Gonda News: बुढ़वल रेलखंड दो हिस्सों में बंट गई मालगाड़ी, इस वजह से हुई घटना