बदायूं: फसल की सिंचाई कर रहे किसान की करंट से मौत, हत्या का आरोप

खेत तक नहीं पहुंच रहा था पानी तो पाइप देखते हुए खेत में चल रहा था किसान

बदायूं: फसल की सिंचाई कर रहे किसान की करंट से मौत, हत्या का आरोप

मुजरिया, अमृत विचार। खेत पर फसल की सिंचाई करते समय एक किसान और सांड को करंट लग गया। दोनों की मौके पर मौत हो गई। परिजनों में चीत्कार मच गया। परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

थाना मुजरिया क्षेत्र के गांव तिगोड़ा निवासी राजेंद्र सिंह (42) पुत्र नेकराम मंगलवार रात लगभग 12 बजे अपने दामाद अजीत कुमार पुत्र अरमान सिंह के साथ खेत पर फसल की सिंचाई करने के लिए गए थे। पास में ही नरेश पुत्र छत्रपाल राजपूत के निजी नलकूप से फसल को पानी लगा रहे थे। खेत में पड़े तार के करंट की चपेट में आकर राजेंद्र सिंह की मौत हो गई। अजीत ने परिजनों को सूचना दी। साथ ही बिजली की सप्लाई बंद कराई। परिजन मौके पर पहुंचे। अजीत कुमार ने बताया कि सिंचाई के दौरान खेत पर जाने वाला पाइप कट गया था। खेत में पानी नहीं पहुंचा और राजेंद्र सिंह पाइप देखते हुए चल रहे थे। एक जगह पर बिजली के तारों का जाल था। जाल में करंट आ रहा था। जिसके संपर्क में आकर उनकी मौत हुई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों की ओर से तहरीर दी गई है। जिसमें परिजनों ने बताया कि किसी ने खेत की मेड़ पर जाने वाले रास्ते पर दो लकड़ी लगाकर तार बांध दिया था। जिसे हाईटेंशन लाइन से जोड़ा गया। राजेंद्र सिंह तार के पास पहुंचे और करंट से उनकी मौत हो गई। इन्हीं तारों के करंट से सांड़ की भी मौत हो गई थी। उपमुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी रविंद्र कुमार सिंह और पशुधन प्रसार अधिकारी सुशील कुमार ने सांड़ का पोस्टमार्टम किया और सांड़ को दफन करा दिया। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि बिजली के तार के करंट से किसान और एक सांड़ की मौत हुई थी। किसान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पशु चिकित्सक ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई है। आगे की जांच की जा रही है।

ताजा समाचार

बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी, खराब सड़कों को लेकर कही यह अहम बात: टॉप 10 माफिया होंगे चिन्हित
शाहजहांपुर: जिलाधिकारी बने किसान, खेत में पहुंचकर काटा धान, जांची फसल की उत्पादकता
Unnao: भूसे की कोठरी में लटका मिला युवक का शव, परिजन बोले- 'आत्महत्या की, बिजली बिल अधिक आने से था परेशान'
अम्बेडकरनगर : तीन बच्चों के पिता पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
Kannauj: दो दिन पहले सॉफ्टवेयर कंपनी में प्लेसमेंट, अब हॉस्टल में लटकता मिला इंजीनियरिंग के छात्र का शव, जानिए पूरा मामला
महाकुंभ 2025 : एंटी ड्रोन सिग्नल से होगी मेले की निगरानी, हवा में ही मार गिराने में होता है सक्षम