बरेली:दंगा नियंत्रण अभ्यास में खुल गई मुस्तैदी की पोल, बिना हेलमेट और बॉडी गार्ड के पहुंचे पुलिसवाले

कई पुलिस कर्मी तय समय सीमा से देर में पहुंचे, बिना हेलमेट और बॉडी गार्ड के ही पहुंच गए पुलिस कर्मी

बरेली:दंगा नियंत्रण अभ्यास में खुल गई मुस्तैदी की पोल, बिना हेलमेट और बॉडी गार्ड के पहुंचे पुलिसवाले

बरेली, अमृत विचार। आगामी त्योहारों पर शहर में शांति व्यवस्था कायम रहे। इसके लिए पुलिस अधिकारी हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार रात करीब एक बजे एसपी सिटी मानुष पारीक ने शहर के तीनों सर्किल के क्षेत्राधिकारियों को सर्किल में आने वाले थानों के साथ बुलाया। किसी थाने की पुलिस समय पर पहुंची तो कहीं देर से। पहुंचने में महिला पुलिस कर्मी फिसड्डी रहीं।

एसपी सिटी मानुष पारिक ने रात 12 बजे सबसे पहले सर्किल तीन के थाना बारादरी और इज्ज्तनगर की पुलिस को वनखंडी नाथ मंदिर पर बुलाया। यहां एएसपी देवेंद्र कुमार सबसे पहले पहुंचे। इसके बाद थाना बारादरी के चीता व अन्य पुलिस कर्मी। इसके बाद एसपी ने सर्किल दो के क्षेत्राधिकारी और किला व सीबीगंज की पुलिस को मलूकपुर चौकी पर बुलाया। वहीं सबसे बाद में सर्किल प्रथम के सीओ पंकज श्रीवास्तव, कोतवाली, प्रेमनगर और कैंट पुलिस को चौकी चौराहा पर बुलाया। 

रिस्पांस टाइम सही रहा, लेकिन सुरक्षा का नहीं दिया ध्यान
एसपी सिटी के बुलाने पर सभी थानों के थाना प्रभारी और पुलिस कर्मी समय से पहुंचे। दूर के थानों में रिस्पांस टाइम में महज दो से तीन मिनट का अंतर रहा। लेकिन अधिकांश पुलिस कर्मियों ने अपनी सुरक्षा का ध्यान नहीं दिया। सभी पुलिस कर्मी बिना बॉडी गार्ड के मौके पर पहुंच गए। ये नहीं हेलमेट भी सिर पर नहीं थे। कोई निहत्था ही दौड़ा चला। अधिकांश पुलिस कर्मी बाइक हेलमेट लगाकर पहुंच गए, तो कुछ पुलिस कर्मी क्रिकेट का हेलमेट लगाकर मौके पर पहुंचे। इस पर एसपी सिटी ने सभी को समझाया। उन्होंने कहा कि दंगा नियंत्रण में पुलिस कर्मी तय सीमा पर मौके पर पहुंचे, लेकिन अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखे। क्योंकि जब अपनी सुरक्षा नहीं कर सकोगे तब दूसरों की क्या करोगे। देर से पहुंची महिला पुलिस कर्मियों को चेतावनी देकर माफ कर दिया। 

तार हटवाने के दिए निर्देश
चौकी चौराहा की चौकी के मुख्य दरवाजे पर बिजली के तार इधर उधर लटक रहे थे। एसपी सिटी मानुष पारीक की नजर उधर पड़ गई। तब उन्होंने थाना प्रभारी कोतवाली दिनेश कुमार शर्मा व चौकी इंचार्ज चौकी चौराहा को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द इन तारों को हटवाकर गेट सही कराएं। एसपी सिटी ने चौकी के अंदर प्रकाश व्यवस्था भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - बरेली : शहामतगंज पुल को बनाया जाएगा स्मार्ट, दीवारों को सजाने का होगा काम

ताजा समाचार

संजय सिंह का बड़ा आरोप- दिल्ली में भाजपा अब मुख्यमंत्री आवास पर करना चाहती हैं कब्जा
प्रसिद्ध मलयालम अभिनेता टीपी माधवन का निधन, बीमारियों से थे ग्रसित...मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जताया दुख 
बरेली: जीत का जश्न मना रहे भाजपा नेताओं में चले लात घूंसे, कपड़े तक फाड़े, पूर्व चेयरमैन समेत चार पर रिपोर्ट
UP: त्याहोरी सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुविधा की उपलब्ध: अब 150 से अधिक स्टेशनों पर मिलेगी नवरात्र स्पेशल थाली, Onlline भी करते सकते Order
रायबरेली: फतेहपुर में प्रेमी ने हत्या कर गंगा में फेंका शव, गेंगासो में बरामद
Arctic Open : लक्ष्य सेन आर्कटिक ओपन के दूसरे दौर में, पीवी सिंधु हारीं...हमवतन मालविका बंसोड़ क्वार्टरफाइनल में पहुंची