Unnao में सर्राफा दुकान में टप्पेबाजी: महिलाओं ने पार किया पांच किलो चांदी के जेवरों से भरा डिब्बा

सीसीटीवी फुटेज से महिला टप्पेबाजों की शिनाख्त में जुटी पुलिस

Unnao में सर्राफा दुकान में टप्पेबाजी: महिलाओं ने पार किया पांच किलो चांदी के जेवरों से भरा डिब्बा

उन्नाव, अमृत विचार। सफीपुर में सर्राफा दुकान पर ग्राहक बनकर आई तीन महिला टप्पेबाजों ने दुकानदार को बातों में उलझाकर चांदी की पायल से भरा बॉक्स पार कर दिया। महिलाओं के जाने के बाद दुकानदार को इसकी जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। चोरी गए जेवरों की कीमत करीब पांच लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से महिलाओं की तलाश शुरू की है। हालांकि अभी उनका पता नहीं लग सका है।  

बता दें कि सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के नानाराव पेशवा मार्ग पर रजिस्ट्री आफिस के सामने वेद प्रकाश द्विवेदी पुत्र शिवगोपाल का मकान है। जिसमें उनकी वेद ज्वैलर्स के नाम से सर्राफा की दुकान है। बताते हैं कि तीन महिलाएं उनकी दुकान आई और उन्होंने वजनदार पायल दिखाने को कहा। एक महिला गेट के पास खड़ी थी। जबकि दो चांदी की पायल से भरे बॉक्स के पास बैठ गई।

भीड़ के चलते दुकानदार अन्य ग्राहकों को सामान देने में व्यस्त था। इसी बीच दोनों महिलाओं ने चांदी के पायलों का बाक्स उठाकर दुपट्टे में छिपा लिया। भीड़ अधिक होने से बाद में आने की बात कह दोनों दुकान से निकल गईं। दूसरे ग्राहक को पायल देने के लिए बॉक्स देखने पर जब वह नहीं मिला तो दुकानदार ने उसकी तलाश की। लेकिन बाक्स नहीं मिला। इस पर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए तो वेद को चोरी की जानकारी हुई। यह देख उसके होश उड़ गए।  

पड़ोसी दुकानदारों की मदद से उसने महिलाओं की तलाश शुरू की लेकिन, कोई पता नहीं लग सका। दुकानदार के मुताबिक डिब्बे में 5 किलो चांदी के पायल थे। जिनकी कीमत करीब पांच लाख रुपये है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर महिलाओं की तलाश शुरू की है। एसएचओ श्याम नारायण सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से मिले इनपुट के आधार पर तलाश की जा रही है। घटना का अनावरण शीघ्र किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- IIT Kanpur ने HAL के 46वें बैच के लिए लघु अवधि गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित, 12 तकनीकी परियोजना मॉडल किए विकसित