गृहकर निस्तारण के लिए महापौर का नंबर बनेगा ‘हेल्पलाइन’...जनता से सीधे फोन करने की अपील, कानपुर नगर निगम मुख्यालय में हर दिन लग रहा कैंप

बढ़े गृहकर की समस्याओं को दूर करने के लिये महापौर ने अपना नंबर किया सार्वजनिक

गृहकर निस्तारण के लिए महापौर का नंबर बनेगा ‘हेल्पलाइन’...जनता से सीधे फोन करने की अपील, कानपुर नगर निगम मुख्यालय में हर दिन लग रहा कैंप

कानपुर, अमृत विचार। गृहकर से जुड़ी समस्याओं को अगर नगर निगम अधिकारी नहीं सुने तो आप सीधे महापौर प्रमिला पांडेय को भी समस्या बता सकते हैं। सोमवार को महापौर ने अपना निजी मोबाइल नंबर 9415044433 जारी करते हुये जनता से अपील की है कि अगर किसी को गृहकर को लेकर कोई समस्या है तो वह सीधे मोबाइल पर उनसे संपर्क कर सकता है। 

समस्या का उचित समाधान किया जायेगा। इससे पहले महापौर ने मुख्यालय में लगे कैंप का भी निरीक्षण कर लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाये।
   
नगर निगम मुख्यालय मोतीझील में शुक्रवार से गृहकर बिलों संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिये कैंप लगाया जा रहा है। पहले दिन 27, दूसरे दिन 28 और सोमवार को 8 शिकायतें कैंप में दर्ज हुई हैं। गृहकर के सबसे ज्यादा मामले जोन 3 और फिर जोन 5 के दर्ज हो रहे हैं। 

जिसका नगर निगम अधिकारी सेमडे निस्तारण करा रहे हैं। महापौर प्रमिला पांडेय सोमवार को मुख्यालय में चल रहे  गृहकर के समस्या निस्तारण शिविर का निरीक्षण करने पहुंची। इस दौरान उन्होंने कैंप में आये लोगों की समस्याओं को सुना। निरीक्षण में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित मिले। कर्मचारियों ने महापौर को बताया कि अभी तक 8 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं। 

महापौर ने निर्देश दिया की तीन दिन के अंदर जो भी प्रार्थना पत्र आए हैं उनके गृहकर बिल संशोधित कर ठीक कर दिए जाएं। महापौर ने जनता से अपील कर कहा कि अधिक से अधिक संख्या में शिविर में आकर अपना गृह कर का बिल संशेाधित कराये। बताते चलें कि कानपुर महानगर के गृहकर सम्बन्धी समस्याओं को रखें। ताकि, उसका निस्तारण किया जा सके। 

सुबह 10 बजे से चल रहा है शिविर

गृहकर समाधान शिविर लगाये प्रतिदिन मुख्यालय में सुबह 100 बजे से अपराह्न 02.30 बजे तक प्रतिदिन (रविवार को छोड़कर) चलेगा। शिविर में प्रतिदिन जोनवार कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। महापौर ने कहा कि वह प्रतिदिन ग्रह कर के समस्या निस्तारण शिवर का निरीक्षण करेंगी।  इस मौके पर महापौर ने अपना पर्सनल मोबाइल नंबर जारी कर समस्या को डॉयरेक्ट बताने की भी अपील की।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बूढ़े को जवान बनाने वाले ठग का सरेंडर; डीसीपी साउथ कार्यालय पहुंचा, दंपति ने 1000 लोगों से करोड़ों रुपये वसूले, PM Modi के नाम पर कही ये बात...

ताजा समाचार

Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत
चार माह की बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दंपति को लूटा : बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश, रास्ता पूछने के बहाने रोका
मुरादाबाद : नाराज पत्नी को लेने मायके पहुंचे पति को पीटा, गंभीर रूप से घायल 
बदायूं: रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी; शहर में धूमधाम से निकली राम बारात, शहरवासी बने बाराती
संभल: प्रेमी युगल की हत्या में दोषी पुत्री के पिता को मिला आजीवन कारावास
प्रयागराज : लिव-इन पार्टनर के प्रति क्रूरता और दहेज हत्या के आरोपों को खारिज करने से किया इनकार