कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बारिश होने से पहले दिन का मैच समाप्त...बांग्लादेश ने 35 ओवर में 107/3 रन बनाए

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बारिश होने से पहले दिन का मैच समाप्त...बांग्लादेश ने 35 ओवर में 107/3 रन बनाए

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला दोनों टीमों भारत-बांग्लादेश के लिए अहम है। बांग्लादेश की टीम इसलिए जी जान लगाएगी क्योंकि ग्रीनपार्क में वह पहली बार टेस्ट मैच खेलने आई है। इधर टीम इंडिया सीरीज जीतने के लिए क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इन सबके बीच गुरुवार को मौसम ने भी अपना मिजाज बता दिया है। 

IMG-20240927-WA0005

शुक्रवार को शुरू हुए मैच को लेकर दर्शकों में गजब का उत्साह का दिख रहा है। इंडिया ने पहले टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने 10:28 में घंटी बजाई। मैच शुरू हो गया। जसप्रीत बुमराह बॉलिंग करने उतरे। वहीं, बैटिंग में जाकिर हसन और शादमान इस्लाम कर रहे है। शादमान इस्लाम ने आठवीं बॉल पर पहला चाैका मारा। वहीं, 17 गेद खेलने के बाद अभी तक जाकिर ने भी एक भी रन नहीं बनाया। वहीं, होम ग्राउंड में कुलदीप यादव को मैच में जगह नहीं मिलने पर दर्शकों में मायूसी छाई। वहीं, बांग्लादेशी किक्रेटर जाकिर हसन जीरो पर आउट हो गए। बारिश होने से मैच को रोक दिया गया। मैदान को कवर्स से ढका।

सी बॉलकनी में टाइगर की पोशाक में बांग्लादेश का झड़ा लेकर कादिर खड़ा हुआ था, सुरक्षाकर्मियों से धक्का-मुक्की कर झंडा गिराने का विरोध जताया, पब्लिक और बाउंसर से धक्का-मुक्का में गिरने से कादिर घायल हो गया, इस पर उसे अस्पताल ले जाया गया। वहीं, बारिश के चलते पहले दिन का मैच समाप्त हो गया। जिसमें बांग्लादेश ने 35 ओवर में 107/3 रन बनाए है।

Test Match समाचार

Test Match 15

बारिश से दोनों टीमों का अभ्यास कुछ देर के लिए बाधित रहा। शुक्रवार को भी बारिश के आसार हैं। ग्रीनपार्क की पिच बल्लेबाजी व स्पिनर के लिए ठीक है, इसलिए दोनों टीमें स्पिनर उतार सकती हैं। टीम के एकादश का फैसला शुक्रवार को मैच से पहले होगा। मैच का टॉस सुबह 9 बजे और खेल 9.30 बजे से शुरू होगा।

भारतीय टीम शुक्रवार को ग्रीनपार्क में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में क्लीन स्वीप का इरादा बनाकर चल रही है। इसलिए रोहित शर्मा और विराट कोहली फार्म में लौटने की पूरी कोशिश में हैं। टीम मैनेजमेंट ने ग्रीनपार्क में तैयार दो पिचों में बैटिंग विकेट को फाइनल किया है। वहीं यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रिषभ पंत का पहले टेस्ट में प्रदर्शन शानदार था, जो यहां भी बरकरार रखना चाहेंगे। स्पिनर भी अहम भूमिका में हैं। जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से मेहमान टीम को परेशान कर सकते हैं। 

IMG-20240927-WA0002

मेहमान टीम को करनी होगी पूरी कोशिश 

दूसरे टेस्ट में मेहमान टीम बांग्लादेश के शीर्ष बल्लेबाजों को पूरी कोशिश करनी होगी। ग्रीनपार्क में उनका फार्म ही जीत या हार का फैसला करेगी। टीम के कोच हसरंगा ने भी माना कि उनके शीर्ष बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन न मिलने से वह निराश हैं। कप्तान नजीमुल हसन, शदमान इस्लाम, जाकिर हसन, नोमिनुल हसन, मुस्तिफुकर रहीम, शाकिब अल हसन सभी ने ग्रीनपार्क में अभ्यास में कड़ा परिश्रम किया है। गेंदबाजी में बांग्लादेश टीम तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरने की बात पहले ही बता चुकी है। 

IMG-20240927-WA0004

दोनों टीमों के लिए अंतिम एकादश चुनना कठिन 

गुरुवार का मौसम देखकर आशंका है कि बारिश उलटफेर कर सकती है। नमी के कारण मैदान व पिच के मिजाज में बदलाव आ सकता है। इसलिए दोनों टीमों को अंतिम एकादश का चुनाव करना कठिन होगा। इस हालत में टॉस की भूमिका भी काफी अहम है। ग्रीनपार्क में दो विकेट तैयार की गई थीं, लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बल्लेबाजों की मददगार विकेट को फाइनल किया। इससे रनों की बारिश की संभावना थी पर बारिश ने संशय की स्थिति पैदा कर दी है।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच से ठीक पहले शाकीब अल हसन ने लोगों को चौंकाया, किया ये बड़ा ऐलान...