टनकपुर: रेलवे ने टनकपुर में एक होटल और दो अन्य अतिक्रमण किए ध्वस्त

टनकपुर: रेलवे ने टनकपुर में एक होटल और दो अन्य अतिक्रमण किए ध्वस्त

टनकपुर, अमृत विचार। रेलवे मंडल इज्जत नगर के दिशा निर्देश पर टनकपुर में रेलवे की भूमि पर लंबे समय से काबिज हुए लोगों के अतिक्रमण को हटाया गया। शनिवार को रेलवे के इंजीनियर विभाग की टीम, रेलवे पुलिस फोर्स, स्थानीय प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में रेलवे द्वारा विशेष अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

जिसमें एक होटल एक दुकान और ई रिक्शा स्टैंड को हटाया गया। इस अभियान से  अतिक्रमणकारियों में खासा हड़कंप मचा रहा। वही अब रेलवे विभाग द्वारा चिन्हित 132 अतिक्रमण क्षेत्र को भी हटाया जाएगा।

यहां बता दें कि पीलीभीत रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने चम्पावत जिला जज द्वारा रेलवे की भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेलवे के पक्ष में दिए फैसले का हवाला देते हुए तुलसी गुप्ता पत्नी  सुरेश चंद्र गुप्ता, सुरेंद्र गुप्ता पुत्र जगदीश प्रसाद गुप्ता, अख्तरी बेगम पत्नी मोहम्मद याकूब अंसारी, खुर्शीद पत्नी मोहम्मद हनीफ और प्रतिभा अग्रवाल पत्नी संजय अग्रवाल के होटल व दुकानों में नोटिस चस्पा करते हुए उन्हें चार अक्टूबर की शाम 6बजे तक सामान हटाने के निर्देश दिए थे।

शनिवार को तहसीलदार जगदीश गिरी और रेलवे के चौकी प्रभारी चंद्र प्रकाश के नेतृत्व में रेलवे पुलिस, स्थानीय प्रशासन व सिविल पुलिस की निगरानी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चला। कोर्ट के आदेश पर शनिवार को तुलसी गुप्ता के होटल को ही गिराया गया जबकि चार अन्य कोर्ट के आदेश वाले अतिक्रमण को सोमवार हटाया जाएगा।

इधर इज्जत नगर रेलवे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार को यह अभियान फिर चलेगा। उन्होंने बताया कि रेलवे की भूमि में कुल 132 मकान और दुकानों को चिन्हित किया गया है जिसे शीघ्र ही हटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: दिल्ली से शादी कर भागे प्रेमी युगल हल्द्वानी में पकड़े