NHM:इन हजारों कार्मिकों को सैलरी के अलावा हर महीने मिलेंगे 15 हजार, मिशन निदेशक ने जारी किये निर्देश

NHM:इन हजारों कार्मिकों को सैलरी के अलावा हर महीने मिलेंगे 15 हजार, मिशन निदेशक ने जारी किये निर्देश
हर महीने मिलेंगे 15 हजार

लखनऊ, अमृत विचार। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) को कार्य आधारित प्रोत्साहन राशि (PBI) समय पर मिल सकेगी। इसके लिए मिशन निदेशक की तरफ से आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

मिशन निदेशक की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि हर माह की 23 तारीख तक सीएचओ अपना कार्य प्रगति, प्रोर्टल पर दर्ज कर देते हैं। 28 तारीख तक प्रभारी चिकित्साधिकारी की तरफ से प्रोत्साहन राशि का अप्रूवल किये जाने के निर्देश थे, लेकिन अब अप्रूवल की समय सीमा निर्धारित करने के साथ ही ऑटो अप्रूवल की व्यवस्था भी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि यदि समय रहते चिकित्साधिकारी की तरफ से अप्रूवल अथवा रिजेक्शन नहीं किया जाता है, तो 10 कार्य दिवस के बाद कार्य आधारित प्रोत्साहन राशि का ई-कवच पोर्टल पर स्वत: अनुमोदन हो जायेगा।

यह आदेश जारी होने के बाद संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने मिशन निदेशक को धन्यवाद प्रेषित किया है। साथ ही भ्रष्टाचार को खत्म करने में मिशन निदेशक का यह कदम मील का पत्थर का साबित होगा कहा है।

संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने दीपावली से पहले एनएचएम कर्मचारियों का वेतन भुगतान किये जाने की मांग रखी है। इसके अलावा स्थानांतरण प्रक्रिया को भी सरल और तेज करने की मांग उठाई है। यह भी बताया जा रहा है कि नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों को बोनस नहीं मिलता है। ऐसे में कर्मचारियों ने बोनस दिलाये जाने की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें:-Amethi Murder : 5 मरेंगे... पहले ही कर दिया था ऐलान, शिक्षक की पत्नी की बेरुखी से बौखला चुका था चंदन